ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRLok Sabha Election: दिल्ली में कांग्रेस के साथ चुनावी कैंपेन, बाकी राज्यों में क्या रणनीति?

Lok Sabha Election: दिल्ली में कांग्रेस के साथ चुनावी कैंपेन, बाकी राज्यों में क्या रणनीति?

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि AAP-कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में संयुक्त प्रचार अभियान चलाएंगे। बाकी राज्यों में कांग्रेस और आप की क्या रणनीति होगी?

Lok Sabha Election: दिल्ली में कांग्रेस के साथ चुनावी कैंपेन, बाकी राज्यों में क्या रणनीति?
Krishna Singhपीटीआई-भाषा,नई दिल्लीWed, 28 Feb 2024 08:47 PM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संदीप पाठक ने कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में संयुक्त प्रचार अभियान चलाएंगे। इस संबंध में रणनीति बनाने को लेकर बैठकें जल्द ही होंगी। संदीप पाठक 'आप' के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) भी हैं। उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे की व्यवस्था दोनों दलों ने पारस्परिक रूप से तय की है। बाकी राज्यों में कांग्रेस और आप की क्या रणनीति होगी? पाठक ने इसके संकेत भी दिए...

संदीप पाठक ने पीटीआई-भाषा को दिए एक इंटरव्यू में कहा- हम दिल्ली में निश्चित तौर पर संयुक्त अभियान चलाएंगे। हम बैठकें करेंगे और एक योजना बनाई जाएगी। आप-कांग्रेस गठबंधन अगले एक हफ्ते के दौरान दिल्ली और हरियाणा में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेगा। पंजाब के लिए घोषणा अगले कुछ दिनों में कर दी जाएगी। पाठक ने कहा कि दोनों पार्टियों की अलग-अलग राज्यों में चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने के लिए अलग रणनीति होगी।

यह पूछे जाने पर कि सीटों पर निर्णय कैसे लिया गया, इस पर पाठक ने कहा- हम केवल देश की बेहतरी के लिए गठबंधन चाहते हैं। पूरे देश तथा सभी क्षेत्रों में माहौल खराब है इसलिए हमारी पार्टी ऐसा माहौल देना चाहती है जहां आजादी हो। हमने कांग्रेस उम्मीदवारों के बारे में विस्तार से चर्चा की है। इसके बाद पीएएसी एक निर्णय पर पहुंची। आप-कांग्रेस ने दिल्ली के लिए 4:3 के अनुपात में सीटों के बंटवारे पर सहमति जतायी है। इसका श्रेय कांग्रेस को भी जाता है क्योंकि उनका भी रवैया सौहार्दपूर्ण रहा।

पाठक ने बताया कि उम्मीदवारों का चयन उनके जीतने की क्षमता के आधार पर किया गया। भरुच और भावनगर में अभियान शुरू कर दिया गया है। अगले एक हफ्ते में आप दिल्ली और हरियाणा में अभियान शुरू होते हुए देखेंगे। पंजाब के लिए हम अगले कुछ दिनों में घोषणा करेंगे। बता दें कि आप ने सोमनाथ भारती को नई दिल्ली सीट से, कोंडली से विधायक कुलदीप कुमार को पूर्वी दिल्ली, सहीराम पहलवान को दक्षिण दिल्ली और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा को पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें