ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करा निकाह कराना चाहते हैं, मां का सलीम और उसकी बीवी पर आरोप

बेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करा निकाह कराना चाहते हैं, मां का सलीम और उसकी बीवी पर आरोप

युवक की मां का आरोप है कि पड़ोसी उनके बेटे पर धर्म बदलकर उनकी बेटी से निकाह करने का दबाव डाल रहे थे। बात न मानने पर रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे। केस दर्ज किया गया है।

बेटे का जबरन धर्म परिवर्तन करा निकाह कराना चाहते हैं, मां का सलीम और उसकी बीवी पर आरोप
Nishant Nandanहिन्दुस्तान,गाजियाबादMon, 04 Dec 2023 07:23 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक मा ने आरोप लगाया है कि उनके पड़ोस में रहने वाला सलीम उनके बेटे पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है। अब विजयनगर पुलिस ने युवक पर धर्म परिवर्तन का दबाव डालने वाले पड़ोसी दंपति और उनके बेटे के खिलाफ केस दर्ज किया है। युवक की मां का आरोप है कि पड़ोसी उनके बेटे पर धर्म बदलकर उनकी बेटी से निकाह करने का दबाव डाल रहे थे। बात न मानने पर रेप के झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहे थे।

विजयनगर थानाक्षेत्र की अब्दुल हमीद कॉलोनी में रहने वाली महिला का कहना है कि उनके पड़ोस में रहने वाला सलीम, उसकी पत्नी नायजा और बेटा सुफियान अकसर उनके बेटे को राह चलते पकड़ लेते हैं और मारपीट करते हुए उस पर धर्म परिर्वतन करने का अनैतिक दबाव बनाते हैं। बात न मानने पर आरोपी उन्हें मकान खाली करके जाने की धमकी दे रहे हैं। 

आरोप है कि 28 नवंबर को तीनों आरोपी अपने अन्य साथियों के साथ उनके घर में घुस आए और मारपीट शुरू कर दी। महिला का कहना है कि आरोपियों ने उनके बेटे का धर्म परिर्वतन कराकर अपनी बेटी से शादी करवाने का दबाव बनाया। विरोध करने पर उन्होंने बेटे को रेप के झूठे केस में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दी। आरोपियों ने धमकी दी कि धर्म परिवर्तन न करने पर उन्हें घर छोड़कर जाना पड़ेगा।

घटना के संबंध में महिला ने विजयनगर थाने में शिकायत दी। एसीपी कोतवाली निमिष पाटिल का कहना है कि महिला की शिकायत पर सलीम, उसकी पत्नी नाजिया और बेटे सूफियान के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, धमकी और उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें