DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › सागर राणा हत्याकांड : दिल्ली पुलिस आज दाखिल करेगी पहली चार्जशीट, क्राइम ब्रांच के अधिकारी कोर्ट के लिए रवाना
एनसीआर

सागर राणा हत्याकांड : दिल्ली पुलिस आज दाखिल करेगी पहली चार्जशीट, क्राइम ब्रांच के अधिकारी कोर्ट के लिए रवाना

नई दिल्ली। एएनआईPublished By: Praveen Sharma
Mon, 02 Aug 2021 01:38 PM
सागर राणा हत्याकांड : दिल्ली पुलिस आज दाखिल करेगी पहली चार्जशीट, क्राइम ब्रांच के अधिकारी कोर्ट के लिए रवाना

दिल्ली पुलिस छत्रसाल स्टेडियम में हुई 23 वर्षीय जूनियर पहलवान सागर राणा की हत्या मामले में आज अपनी पहली चार्जशीट दाखिल करेगी। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारी चार्जशीट के साथ शकरपुर क्राइम ब्रांच से रोहिणी कोर्ट के लिए रवाना हो गए हैं।  पहलवान सुशील कुमार भी आरोपी हैं। ओलंपिक पदक विजेता अंतर्राष्ट्रीय पहलवान सुशील कुमार इस मामले में मुख्य आरोपी हैं। चार्जशीट में पहलवान सुशील कुमार समेत करीब 12 आरोपियों के नाम का जिक्र है।

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस के पास मामले में 50 से अधिक गवाह हैं और वह फॉरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) से फॉरेंसिक रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 22 जुलाई को पहलवान सागर की हत्या के आरोपी सुरजीत ग्रेवाल को गिरफ्तार किया था। सुरजीत ग्रेवाल पहलवान सुशील कुमार का करीबी बताया जाता है, जिन्हें पहले सागर राणा की कथित हत्या में मुख्य संदिग्ध के तौर पर गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस ने 16 जून को हत्या के मामले में जूडो कोच सुभाष को गिरफ्तार किया था।

सुशील कुमार और उनके सहयोगी अजय बक्करवाला को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की एक टीम ने 23 मई को दिल्ली के मुंडका इलाके से गिरफ्तार किया था और अब वो न्यायिक हिरासत में हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में चार मई को पहलवानों के बीच मारपीट की घटना सामने आई थी, जिसमें कुछ पहलवान घायल हो गए थे और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। उनमें से एक सागर राणा की इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

संबंधित खबरें