ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRMCD सदन की बैठक में भारी बवाल; कांग्रेस की महिला पार्षदों ने बदसलूकी के लगाए आरोप, दिया धरना

MCD सदन की बैठक में भारी बवाल; कांग्रेस की महिला पार्षदों ने बदसलूकी के लगाए आरोप, दिया धरना

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एमसीडी सदन की बैठक में भारी बवाल हुआ है। कांग्रेस की महिला पार्षदों ने एक आप पार्षद पर बदसलूकी के आरोप लगाए हैं। कांग्रेस महिला पार्षदों ने मेयर दफ्तर पर धरना दिया।

MCD सदन की बैठक में भारी बवाल; कांग्रेस की महिला पार्षदों ने बदसलूकी के लगाए आरोप, दिया धरना
Krishna Singhराहुल मानव,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक में बुधवार को जमकर बवाल हुआ। एमसीडी सदन की बैठक में भाजपा पार्षदों ने स्टैंडिंग कमेटी के गठन की मांग उठाई। इसके बाद सदन का माहौल गरमा गया। विपक्षी पार्षद नारेबाजी और प्रदर्शन करने लगे। बैठक का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें भाजपा पार्षदों के हाथ में बैनर पोस्टर नजर आ रहे हैं। वहीं सत्ता पक्ष के पार्षद भी लामबंद नजर आए। कांग्रेस की महिला पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के पार्षद पर अभद्र टिप्पणी का आरोप लगाते हुए जमकर विरोध किया। इसका भाजपा पार्षदों ने भी समर्थन किया। हंगामे के कारण बैठक टालनी पड़ी।

ये हुई घटना 
दोपहर 3.25 बजे के दौरान कांग्रेस की महिला पार्षद नाजिया खातून अपने वार्ड की समस्या को लेकर सदन में बोल रही थीं। वह सफाई समस्याओं के बारे बात कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने और कांग्रेस की महिला पार्षदों ने आम आदमी पार्टी के एक पार्षद पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया। इस घटना के बाद बवाल ऐसा बढ़ा कि सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। 

माफीनामे की मांग
कांग्रेस की महिला पार्षदों ने बैठक की रिकॉर्डिंग की जांच करके अभद्र टिप्पणी करने वाले पार्षद की पहचान करते हुए उसे निलंबित करने की मांग की। साथ ही मांग उठाई कि अभद्रता करने वाले पार्षद का माफीनामा लिया जाए। कांग्रेस की महिला पार्षदों ने यह भी मांग रखी कि महापौर आश्वासन दें की ऐसी घटना दोबारा नहीं होगी। 

महापौर के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे 
कांग्रेस की सदन में विपक्ष की नेता नाजिया दानिश, महिला पार्षद नाजिया खातून, अरिबा खान, शगुफ्ता चौधरी, शिखा चौधरी, पार्षद समीर अहमद एवं अन्य ने निगम मुख्यालय में महापौर डॉ. शैली ओबरॉय के कार्यालय के बाहर धरना दिया। उनके साथ भाजपा की महिला पार्षद अलका राघव, पार्षद नरेंद्र डबास, राम निवास गहलोत भी मौजूद रहे। 

AAP के पुरुष पार्षद पर धक्का-मुक्की का आरोप
कांग्रेस की महिला पार्षद अरीबा खान ने आरोप लगाया कि मैं और कांग्रेस की अन्य महिला पार्षद मेयर कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। उस समय कार्यालय में आप के पुरुष पार्षद मौजूद थे। अरीबा खान ने आरोप लगाया कि आप के पुरुष पार्षदों ने महिला पार्षदों के साथ धक्का-मुक्की की। कांग्रेस पार्षदों ने सदन में एक निजी माइक लाने की बात भी कही।

सदन के नेता मिलने पहुंचे
निगम के सदन के नेता और आम आदमी पार्टी के पार्षद मुकेश गोयल धरना दे रही कांग्रेस की महिला पार्षदों से मिलने पहुंचे। इसके बाद सभी शाम 4. 37 बजे महापौर से मिलने गए।

हंगामे के बीच कई प्रस्ताव पास
फिल्म शूटिंग की नीति, अंडर ग्राउंड पार्किंग जैसे प्रस्ताव बैठक में पेश हुएं। दिल्ली नगर निगम की सदन की बैठक में हंगामे के बीच 25 से अधिक प्रस्तावों पर मुहर लगी। इसमें तीन जगहों पर अंडर ग्राउंड मल्टीलेवल कार पार्किंग के निर्माण का प्रस्ताव भी शामिल है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें