ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRएमसीडी सदन की बैठक जोरदार हंगामा, इस बार किन मुद्दों पर गर्माया माहौल?

एमसीडी सदन की बैठक जोरदार हंगामा, इस बार किन मुद्दों पर गर्माया माहौल?

एमसीडी सदन में एकबार फिर जमकर हंगामा देखा गया। भाजपा पार्षदों ने जोरदार प्रदर्शन किया। इससे सदन की कार्यवाही 30 मिनट से भी कम समय तक चली। इस बार क्यों गर्माया माहौल जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट...

एमसीडी सदन की बैठक जोरदार हंगामा, इस बार किन मुद्दों पर गर्माया माहौल?
Krishna Singhपीटीआई,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 04:49 PM
ऐप पर पढ़ें

एमसीडी सदन में एकबार फिर जमकर हंगामा देखा गया। भाजपा पार्षदों ने हाल ही में अलीपुर में आग लगने की घटना और खानपुर इलाके में आवारा मवेशियों के हमले पर जोरदार प्रदर्शन किया। इससे सदन की कार्यवाही 30 मिनट से भी कम समय तक चली। सदन की कार्यवाही आग लगने की घटना में 11 लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करने के साथ शुरू हुई।

विपक्ष के एक सदस्य ने विपक्ष के नेता राजा इकबाल सिंह की ओर से अग्निकांड के पीड़ित परिवारों और खानपुर में आवारा मवेशियों के हमले में मारे गए एक व्यक्ति के लिए एक शोक संदेश पढ़ा। जल्द भाजपा के पार्षदों ने बैनर और तख्तियां लेकर दोनों घटनाओं को लेकर आम आदमी पार्टी और आप के नेतृत्व वाली एमसीडी के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। कुछ पार्षद सदन के वेल तक आ गए और मेयर शेली ओबेरॉय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

हंगामे के बीच, मेयर शेली ओबेरॉय ने कहा कि सदन में पेश किए गए सभी एजेंडे पारित हो गए हैं। इसके साथ ही कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। दिल्ली बीजेपी ने शनिवार को मांग की थी कि आवारा मवेशियों के हमले में मरने वाले व्यक्ति के परिवार को एमसीडी को 1 करोड़ रुपये का मुआवजा देना चाहिए।

दिल्ली भाजपा के मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में राजा इकबाल सिंह ने कहा था कि यदि ऐसी घटनाएं दोबारा हुईं तो BJP ओबेरॉय और एमसीडी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी। दिल्ली भाजपा ने आरोप लगाया था कि खानपुर वार्ड में मवेशियों के हमले में व्यक्ति की मौत एमसीडी और महापौर की लापरवाही का नतीजा थी।

इसमें कहा गया था कि जब तक मेयर घटना की नैतिक जिम्मेदारी नहीं लेतीं और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती, तब तक भाजपा पार्षद एमसीडी सदन का कामकाज नहीं चलने देंगे। बता दें कि खानपुर निवासी सुभाष कुमार झा (42) गुरुवार को देवली मोड़ पर जब अपने बेटे की स्कूल बस का इंतजार कर रहे थे, तभी एक आवारा मवेशी ने उन्हें पटक कर अपने खुरों से कुचल दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें