DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › आरएसएस पदाधिकारी की बच्चियों और घरेलू सहायिका को बंधक बनाकर डकैती
एनसीआर

आरएसएस पदाधिकारी की बच्चियों और घरेलू सहायिका को बंधक बनाकर डकैती

नोएडा। संवाददाताPublished By: Praveen Sharma
Sat, 31 Jul 2021 09:33 AM
आरएसएस पदाधिकारी की बच्चियों और घरेलू सहायिका को बंधक बनाकर डकैती

नोएडा सेक्टर-55 के बी ब्लॉक में आरएसएस पदाधिकारी के घर में तीन बच्चियों और घरेलू सहायिका को हथियारों के बल पर बंधक बनाकर चार बदमाशों ने डकैती डाली। बदमाश घर से तीन लाख रुपये नकद और लाखों की कीमत के आभूषण लूट कर ले गए। सेक्टर-58 थाना पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।

सेक्टर-55 के बी ब्लॉक में रहने वाले कर्णवीर अनेजा का सेक्टर-8 में प्रिंटिंग प्रेस का कारोबार है। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में सह संपर्क प्रमुख भी हैं। बताया गया है कि 27 जुलाई की रात को वह घर पर नहीं थे। उनकी मां और पत्नी भी घर से बाहर गई हुई थीं। उस दौरान घर में 14, 12 और दस वर्षीया तीन बेटियां और घरेलू सहायिका थी। इसके अलावा उन्होंने घर पर पीजी भी चला रखा है, मगर फिलहाल वहां अभी एक लड़की रह रही है। रात को लगभग 7:30 बजे घर का मेन गेट और अंदर का दरवाजा खुला हुआ था, तभी चार हथियारबंद बदमाश मास्क लगाकर घर में घुसे और तीनों बच्चियों और घरेलू सहायिका को हथियारों के बल पर कमरे में बंधक बना दिया।

20 मिनट तक घर में रहे बदमाश

चारों बदमाशों ने घर की कुंडी अंदर से लगा दी। इसके बाद लगभग बीस मिनट तक बेखौफ होकर कमरे की अलमारी से लेकर अन्य स्थानों को खंगालते रहे। इस दौरान बदमाशों ने कहा कि उन्हें प्यास लगी है तो बच्चियों ने ही फ्रिज से ठंडा पानी निकाला और पिलाया। बदमाश घर के अंदर से तीन लाख रुपये नकद, लाखों कीमत के आभूषण लूट कर ले गए। घटना के बाद पीजी में रहने वाली युवती को पता चला तो उसने इसकी सूचना पड़ोसी को दी।

छह लोग पकड़े, आज खुलासा कर सकती है पुलिस

सेक्टर-58 थाना पुलिस की पांच टीमें घटना का खुलासा करने के लिए लगी थीं। इस मामले में कमिश्नरेट पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पुलिस टीमों ने शुक्रवार रात छह लोगों को हिरासत में लिया है। पकड़े गए लोगों के कब्जे से लूटी गई नकदी और आभूषण बरामद कर लिए हैं। हालांकि, पुलिस अभी हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ करने में जुटी है। शनिवार को पुलिस इस घटनाक्रम का खुलासा कर सकती है।  

''घटना के बाद पुलिस की पांच टीमें बनाई गई हैं। पुलिस को कई अहम जानकारी भी हाथ लगी है। पुलिस की टीम लगातार इस पर काम कर रही है। घटना में शामिल बदमाशों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'' -रणविजय सिंह, एडीसीपी, नोएडा

संबंधित खबरें