ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRबैंकॉक से तस्करी कर लगाया गया 3 करोड़ का सोना दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा

बैंकॉक से तस्करी कर लगाया गया 3 करोड़ का सोना दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर लाल रंग की टेप में लपेटकर 2.93 करोड़ का सोना लाने वाले दो तस्करों को कस्टम विभाग ने बुधवार को धर दबोचा। दोनों आरोपी भारतीय हैं और बैंकॉक से...

बैंकॉक से तस्करी कर लगाया गया 3 करोड़ का सोना दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताFri, 09 Aug 2019 08:45 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (आईजीआई) एयरपोर्ट पर लाल रंग की टेप में लपेटकर 2.93 करोड़ का सोना लाने वाले दो तस्करों को कस्टम विभाग ने बुधवार को धर दबोचा। दोनों आरोपी भारतीय हैं और बैंकॉक से सोना लाए थे। 

दोनों पिछले डेढ़ साल में विदेशों से भारत में 16.80 करोड़ रुपये कीमत का करीब 60 किलो सोना ला चुके हैं। सुरक्षा एजेंसियों को इनकी कई माह से तलाश थी। अब इनकी निशानदेही पर उत्तरी, मध्य और दक्षिणी दिल्ली में छापेमारी की जा रही है। कस्टम विभाग के मुताबिक, बुधवार को गुप्त सूचना मिली कि सोना तस्करी में शामिल दो तस्कर टर्मिनल 3 पर पहुंचने वाले हैं। 

सूचना पर कस्टम विभाग की टीम ने बैंकॉक से आई फ्लाइट संख्या टीजी 315 से उतरे दो संदिग्धों के हैंडबैग की गहनता की। इस दौरान बैग से सोने के 12 टुकड़े मिले, जिन्हें लाल रंग की टेप में लपेटा गया था। अब आरोपियों से पूछताछ के आधार पर इनसे सोना खरीदने वालों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। 

अलर्ट पर दिल्ली एयरपोर्ट, सुरक्षा के चलते यात्रियों से किया ये आग्रह

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें