ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRफिल्म फाइनेंस की बात कह सीरियल निर्माता को बुलाया, फिर किया ये काम

फिल्म फाइनेंस की बात कह सीरियल निर्माता को बुलाया, फिर किया ये काम

बॉलीवुड फिल्म में फाइनेंस करने का झांसा देकर सीरियल निर्माता और उनके साथियों को गुरुग्राम बुलाया। फिर पिस्तौल के बल पर 24.50 लाख रुपये जबरन खाते में ट्रांसफर करवा लिए। मामले में सीरियल निर्माता...

फिल्म फाइनेंस की बात कह सीरियल निर्माता को बुलाया, फिर किया ये काम
गुरुग्राम | कार्यालय संवाददाता Fri, 23 Aug 2019 05:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड फिल्म में फाइनेंस करने का झांसा देकर सीरियल निर्माता और उनके साथियों को गुरुग्राम बुलाया। फिर पिस्तौल के बल पर 24.50 लाख रुपये जबरन खाते में ट्रांसफर करवा लिए। मामले में सीरियल निर्माता के गारंटर बने दिल्ली पालम निवासी प्रवेश कुमार सिंह की शिकायत पर बादशाहपुर थाना पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रविंद्र आमेर मुंबई में सीरियल निर्माता हैं। वह एक बॉलीवुड फिल्म के प्रोजेक्ट पर संतोष जैन के साथ काम कर रहे हैं। फिल्म निर्माण के सिलसिले में संतोष जैन के माध्यम से प्रवीण कुमार से फाइनेंस के लिए बातचीत हुई थी। प्रवीण ने कहा कि वह उनकी फिल्म के लिए वह फाइनेंस कर देगा। 10 अगस्त को दोनों फिल्म निर्माता की दिल्ली स्थित एक होटल में प्रवीण कुमार, अर्जुन गुप्ता, शेरसिंह और अन्य दो लोगों के साथ मीटिंग हुई। प्रवीण ने कहा कि फाइनेंस तो कर देगा लेकिन उन्हें 50 लाख बैंक गारंटी के साथ स्थानीय गारंटर चाहिए। 11 अगस्त गुरुग्राम के हांगकांग प्लाजा में मीटिंग तय हुई। मीटिंग में बतौर गारंटर पालम निवासी प्रवेश कुमार सिंह के साथ दोनों फिल्म निर्माता पहुंचे। प्रवीण कुमार ने कहा कि फाइनेंस का ऑफिस सेक्टर-48 में वेगा स्कूल के पास है। वहां पर पहले से ही सात लोग मौजूद थे।

दिल्ली पुलिस की वर्दी में युवक ने की मारपीट : एग्रीमेंट के बहाने दिल्ली पुलिस की वर्दी में एक युवक भी पहुंचा। प्रवीण ने और उस युवक ने तीनों से पर्स और मोबाइल ले लिए। पिस्तौल के बल पर मारपीट शुरू कर दी। उसके बाद प्रवेश कुमार के खाते से दो बार में 16 लाख और 8.50 लाख रुपये जबरन दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर करवाए गए। एक युवक खुद को सीबीआई अधिकारी भी बताया। पुलिस ने प्रवीण कुमार, अर्जुन गुप्ता, शेरसिंह समेत अन्य पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ई-मेल हैक कर 45 लाख उड़ाए

गुरुग्राम। रतन गार्डन कॉलोनी स्थित निजी कंपनी की ईमेल और खाता हैक कर 45 लाख ऑनलाइन ट्रांसफर करने का मामला सामने आया है। कंपनी के एमडी की शिकायत पर साइबर थाने में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। 

रतन गार्डन कॉलोनी स्थित पेसिफिक टेक्नो प्रोडक्ट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के एमडी पवन पाहूजा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि फ्रांस की कंपनी कोनडेट से तीन साल से वो ल्यूब्रिकेंट्स आयात कर रहे हैं। जुलाई महीने में कंपनी कर्मचारियों को पता चला कि किसी ने उनकी कंपनी का ईमेल व खाता हैक कर बैंक खाते से रुपये ट्रांसफर किए गए हैं। जांच में सामने आया कि हैकर्स ने 56241 यूरो यानि करीब 45 लाख रुपये नए खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिए गए। 

इस संबंध में 21 जुलाई को शिकायत पुलिस को दी गई। प्राथमिक जांच के बाद साइबर अपराध थाना पुलिस मामला दर्ज कर लिया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें