DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ATM काटकर 16 लाख रुपये बोरे में भरकर ले उड़े लुटेरे, घटना CCTV में कैद

गाड़ी में सवार होकर आए बदमाश गुरुवार तड़के सेक्टर-58 थाना इलाके के राजीव कॉलोनी से एसबीआई के एटीएम को गैस कटर से काटकर 16 लाख रुपये बोरे में भरकर ले उड़े। वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरों ने एटीएम को गैस कटर से जला दिया। इस दौरान बदमाशों ने दूसरे एटीएम को भी काटने का प्रयास किया, लेकिन वे उसमें कामयाब नहीं हो सके। 

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी व पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट व सीआईए की टीमें भी मौके पर पहुंच गई। बदमाशों की हरकत सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। फुटेज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि बदमाशों ने 20 मिनट में शटर तोड़कर इस वारदात को अंजाम दिया। इसके बाद वे अपने साथ लाए बोरे में रुपये लादकर अपने साथ लाए गाड़ी से फरार हो गए। राजीव कॉलोनी में एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है। एजीएस ट्रांजेक्शन टेक्नोलॉजी की आरे इस एटीएम की देखरेख की जाती है।

बताया जाता है कि साहिल और उसका पिता बतौर सुरक्षागार्ड इस एटीएम पर तैनात रहते हैं। जिनकी ड्यूटी सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक रहती है। बुधवार रात को ड्यूटी देने के बाद इन्होंने एटीएम का शटर बंद कर दिया और अपने कमरे पर जाकर सो गया। सुबह 6 बजे देखा कि शटर टूटा हुआ है और एटीएम मशीन से धूंआ निकल रहा था। एजेंसी के कॉऑर्डिनेटर तापेराम ठाकुर ने पुलिस को बताया कि एटीएम में बुधवार को 18 लाख रुपये डाले गए थे।

अनुमान है कि दिन में करीब दो लाख रुपये निकाल लिए गए। इसके बाद इसमें करीब 16 लाख रुपये की राशि मानी जा रही है, जिसे बदमाश एटीएम काटकर ले गए। हालांकि असली रकम का पता उस समय चलेगा, जब दूसरी मशीन खोल दी जाएगी। दरअसल, बदमाशों ने उस मशीन को भी काटने का प्रयास किया था, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके।

अनुमान लगाया जा रहा है कि उस एटीएम में रखे रुपये कहीं जल न गए हों, हालांकि उसका कोड डिस्टर्ब होने से वह मशीन नहीं खुल सकी है। जिसके लिए इंजीनियरों को बुलाया गया है। इसके बाद ही असल रकम का पता चल सकेगा।

सीआईए की टीम फुटेज की जांच में जुटी

सेक्टर-58 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर दीपक ने बताया कि बैंक अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। एटीएम से कितने पैसे गए, अभी इसका खुलासा होना बाकी है। यह सब दूसरे मशीन के खुलने के बाद ही बताया जाएगा। इस मामले में सीआईए समेत कई टीमें जांच में जुटी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि फुटेज के आधार पर जल्द ही पुलिस बदमाशों का पता लगा लेगी। उधर, इस संबंध में सुरक्षागार्ड से भी पुलिस ने पूछताछ की।

अनजान व्यक्ति एक मिनट तक उन्हें करीब से देखता रहा

जिस समय लुटेरे वारदात को अंजाम देकर गाड़ी में बैठकर जाने की तैयारी कर रहे थे तो इसी बीच एक अनजान व्यक्ति वहां हाथ में मोबाइल लिए पहुंचता है। कच्छा बनियान पहने वह व्यक्ति करीब एक मिनट तक उन युवकों की हरकत को खड़ा होकर देखता रहा। उनके चले जाने के बाद वह वहीं पर खड़ा रहा। इसके बाद वह वहां से वापस चला गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rs 16 lakh Robbed from ATM in Faridabad incident captured in CCTV