ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCR'कोई गलती नहीं तो मानना कैसा, मुकदमे का सामना करूंगा'; कोर्ट में बोले बृज भूषण शरण सिंह

'कोई गलती नहीं तो मानना कैसा, मुकदमे का सामना करूंगा'; कोर्ट में बोले बृज भूषण शरण सिंह

Brij Bhushan Sharan Singh Case : बृज भूषण शरण सिंह पर कानून की सात धाराओं के तहत चार्ज फ्रेम किए गए हैं। भाजपा सांसद ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वो मुकदमे का सामना करेंगे।

'कोई गलती नहीं तो मानना कैसा, मुकदमे का सामना करूंगा'; कोर्ट में बोले बृज भूषण शरण सिंह
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 May 2024 03:29 PM
ऐप पर पढ़ें

Brij Bhushan Sharan Singh Case : देश की कुछ महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपी बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ अदालत ने आरोप तय कर दिए हैं। दिल्ली स्थित राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन शोषण के केस में औपचारिक रूप से आरोप तय किए हैं। बृज भूषण शरण सिंह पर कानून की सात धाराओं के तहत चार्ज फ्रेम किए गए हैं। भाजपा सांसद ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों से इनकार किया है और कहा है कि वो मुकदमे का सामना करेंगे। एडिशनल चीफ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत की अदालत में इस केस पर सुनवाई हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अदालत में जज ने भाजपा सांसद से कहा कि उनके खिलाफ 7 धाराओं में केस दर्ज किए गए हैं लिहाजा क्या वो अपनी गलती मानना चाहते हैं? इसपर बृज भूषण शरण सिंह ने कहा, 'कोई सवाल ही नहीं है, जब कोई गलती की ही नहीं तो मानना कैसा।' जिसके बाद अब बृज भूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के मामले में ट्रायल शुरू किया जाएगा।

CDR और विदेश यात्रा के दस्तावेज की मांग

इसी के साथ बृज भूषण शरण सिंह ने भारतीय कुश्ती संघ (WFI)के प्रमुख के तौर पर विदेश यात्रा से जुड़े दस्तावेज और सीडीआर की मांग करते हुए एक याचिका भी अदालत में लगाई है। अदालत में बृज भूषण के वकील ने कहा कि उनका तर्क यह है कि विदेश में जिस होटल में खिलाड़ी ठहरे थे वो खुद उस होटल में ठहरे ही नहीं थे। बृज भूषण की याचिका पर अदालत ने दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा है। इस मामले में अब 1 जून को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी।

मेरे पास पक्के सबूत हैं - बृज भूषण शरण सिंह 

बृज भूषण शरण सिंह ने कोर्ट से निकलने के बाद चार्ज फ्रेम किए जाने को लेकर मीडिया से बातचीत में अपनी बात रखी। जब उनसे यह पूछा गया कि आपने कहा था कि अगर आरोप साबित हो गए तो मैं फांसी से लटक जाऊंगा। इसपर बृजभूषण शरण सिंह ने कहा,  'शाम को आ जाइए, लटक जाते हैं...मजाक कर रहे हैं आप? मैंने कहा था कि जिस दिन आरोप साबित हो जाएंगे उस दिन में खुद फांसी पर लटक जाऊंगा। ये सब झूठे आरोप हैं। दिल्ली पुलिस को साबित करना है कि मेरे खिलाफ क्या सबूत हैं? 

न्यायपालिका की एक प्रक्रिया है और उसके साथ ही चलना होगा। चार्जशीट हुई है उसे मैंने कबूल किया है अब मुकदमा चलेगा और दिल्ली पुलिस को साबित करना होगा। मेरे पास मेरी बेगुनाही के पक्के सबूत हैं।' बहरहाल यह भी बताया जा रहा है कि इस मामले के एक अन्य आरोपी और कुश्ती संघ के पूर्व सहायक सचिव विनोद तोमर ने भी अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार कर दिया है।