ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमनीष सिसोदिया को कोर्ट ने फिर भेजा जेल, अदालत ने किस बात पर जताई नाराजगी

मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने फिर भेजा जेल, अदालत ने किस बात पर जताई नाराजगी

Manish Siodia: आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर तिहाड़ भेज दिया है। दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है।

मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने फिर भेजा जेल, अदालत ने किस बात पर जताई नाराजगी
Sudhir Jhaएएनआई,नई दिल्लीTue, 21 Nov 2023 01:39 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया को राउज ऐवेन्यू कोर्ट ने एक बार फिर तिहाड़ भेज दिया है। सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को 11 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है। कोर्ट ने मंगलवार को इस केस की लंबी सुनवाई की और कहा कि ईडी ने अब तक कई दस्तावेज आरोपियों को उपलब्ध नहीं कराए हैं।

इस बीच अदालत ने वकीलों से नाराजगी जाहिर की और सीआरपीसी की धारा 207 के अनुपालन को जल्द से जल्द पूरा करने को कहा ताकि इस मामले में ट्रायल शुरू हो सके। फरवरी 2023 में सिसोदिया को सीबीआई ने कथित शराब घोटाले को लेकर गिरफ्तार किया था। सिसोदिया पर आरोप है कि उन्होंने आबकारी मंत्री रहते हुए गलत तरीके से शराब नीति बनाई और इसके जरिए शराब कारोबारियों को अवैध तरीके से फायदा पहुंचाया गया। सीबीआई के साथ ईडी भी इस केस की जांच कर रही है।

दोनों केंद्रीय जांच एजेंसियों ने सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के कुछ अन्य नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी केस में आम आदमी पार्टी के नेता विजय नायर और संजय सिंह को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी समन भेजा था। हालांकि, वह पेश नहीं हुए। दिल्ली सरकार और आम आदमी पार्टी शराब घोटाले के आरोपों को सिरे से खारिज करती रही है।