DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहित शेखर मर्डर केस : जानें हत्या के वक्त कहां पर थी पत्नी अपूर्वा, CCTV से खुला राज

एनडी तिवारी के बेटे रोहित शेखर की मौत की गुत्थी सुलझा रही क्राइम ब्रांच की टीम को जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज हाथ लगी है। इसमें अपूर्वा रात 1.30 बजे भूतल से पहली मंजिल पर जाती हुई और फिर एक घंटे के बाद आती दिख रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत इसी के आसपास बताई जा रही है। इससे बड़ा सवाल उठ खड़ा हुआ है *कि क्या हत्या के वक्त अपूर्वा वहां मौजूद थीं?

वहीं, क्राइम ब्रांच का कहना है कि कई अन्य साक्ष्य भी हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर सोमवार को एक बार फिर से पुलिस ने अपूर्वा, उसकी बहन व दोनों नौकर और सिद्धार्थ सहित पांच लोगों से सघन पूछताछ की। क्राइम ब्रांच एडिशनल सीपी राजीव रंजन ने बताया कि रोहित के घर में लगे सात सीसीटीवी कैमरों में से दो खराब हैं, लेकिन पांच अन्य की फुटेज की जांच में से कुछ में घटना वाली के दौरान एक कैमरे में अपूर्वा देर रात 1.30 बजे भूतल से पहली मंजिल पर जाती हुई दिखाई दी है। 

हत्या की जांच: रोहित शेखर की पत्नी समेत तीन हिरासत में

पहली मंजिल पर ही रोहित का कमरा : चूंकि पहली मंजिल पर ही रोहित का कमरा है, लिहाजा इस फुटेज को संदिग्ध मानते हुए उनसे और घर में मौजूद अन्य लोगों से इस बारे में पूछताछ की गई। वहीं, एक घंटे बाद वह रात करीब 2.30 बजे पहली मंजिल से भूतल पर आती दिखाई दे रही हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रोहित की मौत करीब इसी समय के आसपास की बताई जा रही है। ऐसे में क्राइम ब्रांच फुटेज को लेकर पूछताछ कर रही है। एडिशनल सीपी के मुताबिक तफ्तीश में कई ऐसे साक्ष्य हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर जांच आगे बढ़ाई जा रही है। 

बयानों को क्रॉस चेक किया जा रहा : एडिशनल सीपी ने बताया कि अपूर्वा, रोहित का मसाज करने वाले भोलू व चालक अभिषेक के बयान की बार-बार जांच की जा रही है। पहले इनसे अलग-अलग पूछताछ की गई, फिर इन्हें एकसाथ बैठाकर भी आमना-सामना कराते हुए पूछताछ की गई। फॉरेसिंक जांच के दौरान जो तथ्य सामने आए, उसे भी सामने रखते हुए सोमवार को फिर से पूछताछ की गई। वहीं, पुलिस तकनीकी टीम की मदद से यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सात कैमरों में से जो दो कैमरे खराब हैं, कहीं उन्हें जानबूझ कर तो खराब नहीं किया गया।

काफी हद तक कड़ियां जुड़ीं

एडिशनल सीपी ने कहा कि हमने काफी हदतक कड़ियों को जोड़ लिया है। अब हम फॉरेसिंक आधार पर साक्ष्यों को पुख्ता बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं। जैसे ही सबूतों की पूरी कड़ियां जुड़ जाएंगी, हम आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे।

अपूर्वा के फोन से दिल्ली के बाहर कॉल

सूत्रों के मुताबिक मोबाइल कॉल डिटेल रिकॉर्ड से यह भी पता चला है कि अपूर्वा शेखर के फोन से मंगलवार सुबह करीब 11 बजे दिल्ली से बाहर रहने वाले एक व्यक्ति को फोन किया गया था। पुलिस ने इसके बारे में पूछताछ कर यह पता लगाने में जुटी है, वह शख्स कौन है, जिससे फोन पर बात की गई और उसे कॉल किसने किया और क्या बात हुई। इसके लिए पुलिस उस शख्स के भी संपर्क में है। पुलिस इस मामले में भी हर कोण से जांच में जुटी है।

वारदात में कौन-कौन शामिल जांच का विषय

एडिशनल सीपी ने कहा कि इस मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तो यह बिल्कुल साफ हो चुका है कि रोहित की मुंह, नाक व गला दबाकर हत्या की गई है। लेकिन हमारी कोशिश यह जानने की है कि इस वारदात को अंजाम देने में सिर्फ एक आरोपी शामिल है या फिर वारदात में और भी लोग शामिल हैं। हम इसकी जांच में जुटे हैं।

पुलिस घर से जुड़े 10 लोगों से पूछताछ कर चुकी है

  • रोहित शेखर की रहस्यमयी मौत के मामले की जांच में जुटी पुलिस घर से जुड़े कुल 10 लोगों से इसे लेकर अबतक की जांच के दौरान पूछताछ कर चुकी है।
  • पुलिस ने अटॉप्सी रिपोर्ट आने के बाद विसरा को जांच के लिए सुरक्षित रखा है।
  • पुलिस रोहित शेखर सहित तीन लोगों के कॉल डिटेल रिकॉर्ड की जांच कर रही है।
  • शुक्रवार को क्राइम ब्रांच और सीएफएसएल की टीम ने दोबारा से घटनास्थल का किया मुआयना।
  • घर में मौजूद सभी सदस्यों से टीम एक-एक बार अलग-अलग कर चुकी है पूछताछ।
  • फॉरेंसिक जांच में सीसीटीवी फुटेज सहित कई अन्य साक्ष्य पुलिस को मिले।
  • एक फुटेज में रोहित शेखर नशे में लड़खड़ाते हुए दिखाई दिए तो एक अन्य फुटेज में पत्नी अपूर्वा भूतल से पहली मंजिल पर जाते व उतरते हुए दिखाई दीं।

रोहित शेखर की मौत के बाद मां ने खोला ये बड़ा राज

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rohit Shekhar Tiwari Murder Case: Apoorva was present in home at the time of the murder