ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली की अदालतों में पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, HC ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

दिल्ली की अदालतों में पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, HC ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट ने भीड़भाड़ वाले रोहिणी अदालत कक्ष में हुई गोलीबारी के मद्देनजर राजधानी में जिला अदालतों में पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग वाली याचिका पर मंगलवार को पुलिस को...

दिल्ली की अदालतों में पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग, HC ने पुलिस से मांगी स्टेटस रिपोर्ट
नई दिल्ली। भाषाTue, 28 Sep 2021 02:58 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हाईकोर्ट ने भीड़भाड़ वाले रोहिणी अदालत कक्ष में हुई गोलीबारी के मद्देनजर राजधानी में जिला अदालतों में पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग वाली याचिका पर मंगलवार को पुलिस को स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया।

जस्टिस रेखा पल्ली की एकल पीठ ने दिल्ली पुलिस और 'दिल्ली बार काउंसिल' को मंगलवार को नोटिस जारी किया और पांच दिन के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। यह याचिका महिला वकील की ओर से दायर की गई है। मामले की आगे की सुनवाई के लिए 11 अक्टूबर की तारीख तय की गई है।

पुलिस ने अदालत को बताया कि दिल्ली में जिला अदालतों में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं और पर्याप्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

वकील ने अपनी याचिका में कहा था कि वह दिल्ली की विभिन्न अदालतों में वकालत कर रही हैं, जो असुरक्षित हैं और वहां बदमाशों के लिए एक-दूसरे से बदला लेना आसान हो गया है, जिससे अदालतें हजारों वकीलों के लिए असुरक्षित हो गई हैं।

याचिका में दिल्ली पुलिस और 'दिल्ली बार काउंसिल' को अदालत के प्रवेश द्वार पर सभी पुलिस कर्मियों को अदालत परिसर में प्रवेश करने वाले प्रत्येक वकील के आईडी कार्ड की जांच करने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।

गौरतलब है कि 24 सितंबर को रोहिणी कोर्ट रूम में गोलीबारी की घटना में तीन बदमाश मारे गए थे और एक लॉ स्टूडेंट घायल हो गई थीं। रोहिणी अदालत में शुक्रवार को बदमाश जितेंद्र गोगी की वकील के भेष में आए दो हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में दोनों हमलावर भी मारे गए थे। संदेह है कि दोनों टिल्लू गिरोह के सदस्य थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें