Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRरोहिणी कोर्ट शूटआउट : 15 दिनों से रची जा रही थी गोगी की हत्या की साजिश, बदमाशों ने दो दिन तक की थी कोर्ट की रेकी

रोहिणी कोर्ट शूटआउट : 15 दिनों से रची जा रही थी गोगी की हत्या की साजिश, बदमाशों ने दो दिन तक की थी कोर्ट की रेकी

नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताPraveen Sharma
Sat, 25 Sep 2021 09:37 AM
रोहिणी कोर्ट शूटआउट : 15 दिनों से रची जा रही थी गोगी की हत्या की साजिश, बदमाशों ने दो दिन तक की थी कोर्ट की रेकी

इस खबर को सुनें

Rohini Court Shootout : रोहिणी कोर्ट में शुक्रवार को हुई गैंगवार की साजिश पिछले 15 दिनों से रची जा रही थी, जिसे मंडोली जेल में बंद सुनील उर्फ टिल्लू ने बनाया था। योजना के तहत टिल्लू गैंग के बदमाशों ने पहले ही गोगी की पेशी की जानकारी जुटाई थी और हमले से पहले ही दोनों बदमाशों ने लगातार दो दिन तक कोर्ट की रेकी की थी। पुलिस को कोर्ट परिसर से मिली सीसीटीवी फुटेज से इस बात की पुष्टि हुई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों बदमाश पहले भी वकील की ड्रेस में कोर्ट के अंदर घूमते हुए देखे गए थे। आरोपियों ने कोर्ट में वकीलों के बारे में भी जानकारी जुटाई थी। जिससे अगर कोई उन्हें पकड़ ले तो वह वहां से आराम से अपनी पहचान बताकर निकल सकें। 

हमले से पहले की थी रेकी : पुलिस की जांच में सामने आया है कि राहुल और जगदीप ने गोगी पर हमले से पहले खुद दो दिन तक कोर्ट की रेकी की थी। गैंग के लोगों ने उन्हें गोगी की पेशी और कोर्ट नंबर बता दिया था। इसके बाद दोनों दो दिन लगातार वकील की ड्रेस में कोर्ट गए थे। दोनों ने कोर्ट रूम तक जाकर वहां सभी चीजों का जायजा लिया। आरोपियों ने यह भी देखा कि कोर्ट में प्रवेश के दौरान सुरक्षा कहां सबसे कम है और हथियार कैसे लेकर जाया जा सकता है। यही वजह रही कि जब हमले के लिए आरोपी पहुंचे तो वह उस गेट से गए जहां का मेटल डिटेक्टर खराब बताया जा रहा है। इसी बात का फायदा उठाकर दोनों कोर्ट परिसर में वकील की ड्रेस में दाखिल हो गए। इतना ही नहीं आरोपियों ने पहले से ही हत्या के बाद बाहर निकलने के लिए भी रास्ता चुना हुआ था। दोनों आरोपियों ने गोगी की हत्या के बाद मेन गेट की ओर न जाकर उस गेट का रुख किया, जहां से कोर्ट में जज प्रवेश करते हैं।

आरोपियों ने पहले से ही उस गेट से बाहर निकलने और नीचे की ओर भागने की योजना बनाई थी, लेकिन, जैसे ही दोनों गेट की ओर भागे पीछे से पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें