ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRरिंग रोड पर खत्म होगा जाम, शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास बनेगा यू-टर्न; कब शुरू होगा ट्रायल

रिंग रोड पर खत्म होगा जाम, शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास बनेगा यू-टर्न; कब शुरू होगा ट्रायल

दिल्ली के रिंग रोड पर लगने वाला ट्रैफिक जाम जल्द खत्म हो जाएगा। हनुमान मंदिर से लेकर कश्मीरी गेट तक चलने वाले जाम को खत्म करने के लिए जल्द ट्रायल शुरू किया जाएगा। इसके लिए यू टर्न बनाया जा रहा है।

रिंग रोड पर खत्म होगा जाम, शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास बनेगा यू-टर्न; कब शुरू होगा ट्रायल
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 22 May 2024 07:24 AM
ऐप पर पढ़ें

रिंग रोड पर हनुमान मंदिर से लेकर कश्मीरी गेट तक चलने वाले जाम को खत्म करने के लिए महत्वपूर्ण ट्रायल शुरू होने जा रहा है। इसके लिए शास्त्री पार्क स्थित मेट्रो डिपो के समीप यू-टर्न बनाने का काम चल रहा है। बुधवार तक यह काम पूरा होने की उम्मीद है। इसके बाद ट्रायल शुरू होगा, जिसमें रिंग रोड की जगह जीटीके रोड स्थित शास्त्री पार्क मेट्रो डिपो के पास से यू-टर्न लेकर बसें कश्मीरी गेट लूप से बस अड्डे में जाएंगी। 

जानकारी के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस की ओर से मई माह की शुरुआत में कश्मीरी गेट पर तीन बदलाव का ट्रायल किया गया। इससे जाम में पहले के मुकाबले कमी आई है। इसे लेकर ट्रैफिक पुलिस, पीडब्ल्यूडी, सीआरआरआई और सुझाव देने वाले अतुल रंजीत ने मौके पर जाम के कारणों का अध्ययन किया। इसमें उन्होंने पाया कि जाम का सबसे बड़ा कारण कश्मीरी गेट बस अड्डा है, जहां रोजाना लगभग 1500 बसें आती-जाती हैं।

अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद तय किया कि बस अड्डे में जाने वाली बसें बाहरी रिंग रोड से जीटीके रोड स्थित शास्त्री पार्क डिपो से यू-टर्न लेकर युधिष्ठिर सेतु से कश्मीरी गेट लूप होते हुए सीधे बस अड्डे में प्रवेश करेगी। इससे बदलाव से लगने वाले जाम से वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

व्यस्त समय में दो यू-टर्न बंद किए जा रहे

ट्रैफिक पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कश्मीरी गेट यू-टर्न को लेकर किए गए बदलाव से सुधार देखने को मिला है। सुबह से दोपहर के समय इसकी आवश्यकता नहीं होती, लेकिन शाम के समय इस बदलाव से जाम में कमी देखने को मिल रही है। इसलिए बस अड्डे पर निगम बोध घाट की तरफ से आते समय इस्तेमाल होने वाले यू-टर्न को बंद कर सलीमगढ़ बाईपास यू-टर्न का इस्तेमाल शाम को किया जा रहा है। इसी तरह कश्मीरी गेट से निगम बोध घाट की तरफ जाने के लिए बनाए गए यू-टर्न को भी बंद कर वाहन चालकों को मोनेस्ट्री से यू-टर्न दिया जा रहा है।