ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअब रिटायर्ड कर्मचारी भी हो सकेंगे पुलिस में भर्ती, इस तरह करें आवेदन

अब रिटायर्ड कर्मचारी भी हो सकेंगे पुलिस में भर्ती, इस तरह करें आवेदन

सेना एवं अर्द्धसैनिक बल से रिटायर्ड और भंग की गई एचआईएसएफ बटालियन के कर्मचारी व हरियाणा सशस्त्र बल से वर्ष 2004 में हटाए गए कर्मचारियों के लिए सुनहरी मौका है। ऐसे कर्मचारी अब फरीदाबाद विशेष पुलिस...

अब रिटायर्ड कर्मचारी भी हो सकेंगे पुलिस में भर्ती, इस तरह करें आवेदन
फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाताWed, 19 Aug 2020 05:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सेना एवं अर्द्धसैनिक बल से रिटायर्ड और भंग की गई एचआईएसएफ बटालियन के कर्मचारी व हरियाणा सशस्त्र बल से वर्ष 2004 में हटाए गए कर्मचारियों के लिए सुनहरी मौका है। ऐसे कर्मचारी अब फरीदाबाद विशेष पुलिस अधिकारी (SPO) के पद पर अपनी किस्मत आजमा सकते हैं।

इच्छुक उम्मीदवारों को चाहिए कि वे फरीदाबाद जिले में 19 अगस्त से 31 अगस्त तक होने वाली भर्ती के लिए समय रहते अपना आवेदन कर दें। पुलिस प्रवक्ता फरीदाबाद धारणा यादव ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि फरीदाबाद पुलिस में 132 पदों पर SPO की भर्ती की जानी है। इसमें चयनित उम्मीदवारों को प्रतिमाह 18 हजार रुपये का वेतन दिया जाएगा। इस पद की भर्ती में हरियाणा के किसी भी जिले का कोई भी रिटायर्ड कर्मचारी  SPO की भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय की अध्यक्षता में होगी भर्ती : फरीदाबाद पुलिस कमिश्नरेट में पुलिस बल की बढ़ोतरी करने के लिए आर्मी एवं अर्द्धसैनिक बलों से रिटायर्ड हुए एक्स सर्विसमैन की भर्ती पुलिस आयुक्त मुख्यालय राजेश दुग्गल की देखरेख में होगी। उन्होंने बताया कि भर्ती के इच्छुक रिटायर्ड जवान अपने साथ 4 पासपोर्ट साइज के फोटो, शिक्षा, सेवानिवृति से संबंधित सर्टिफिकेट, मूल निवास प्रमाण पत्र व रिटायरमेंट के समय प्रदान किया गया मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट इत्यादि स्कैन करके मेल आईडी पर मेल करें। इसके साथ ही अपना मोबाइल नंबर भी विवरण भेजें।

घर बैठे भी भेज सकेंगे अपना आवेदन

SPO बनने के इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन निर्धारित तिथि 19 अगस्त से 31 अगस्त के बीच फरीदाबाद पुलिस की वेबसाइट www.faridabadpolice.gov.in पर अपने संबंधित दस्तावेज अटैच करके या फिर डाक/स्पीड पोस्ट के द्वारा भेज सकते हैं। इसके अलावा व्यक्तिगत रूप से पुलिस आयुक्त कार्यालय मुख्यालय सेक्टर-21सी फरीदाबाद की सेना शाखा से संपर्क करके अपना आवेदन जमा कराया जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें