DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › 1 अक्टूबर से शुरू होगी दिल्ली की सड़कों की मरम्मत
एनसीआर

1 अक्टूबर से शुरू होगी दिल्ली की सड़कों की मरम्मत

वरिष्ठ संवाददाता।, नई दिल्लीPublished By: Shivendra Singh
Mon, 27 Sep 2021 06:22 PM
1 अक्टूबर से शुरू होगी दिल्ली की सड़कों की मरम्मत

दिल्ली वालों को जल्द ही टूटी सड़कों से निजात मिलने जा रही है। दिल्ली सरकार का लोक निर्माण विभाग, पीडब्लूडी, 1 अक्टूबर से दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में 1280 किमी की सड़कों की मरम्मत करने का अभियान शुरु करने जा रहा है। दिल्ली की बदहाल सड़कों की दशा सुधारने के लिए अब दिल्ली सरकार ने योजना तैयार की है।

दिल्ली सरकार मानसून के बाद दिल्ली की उन सभी अहम सड़कों को दुरुस्त करने की तैयारी में है जो टूट गई हैं या फिर बदहाल स्थिति में पहुंच गई हैं। यह सभी लोक निर्माण विभाग के अधीन आनेवाली 60 फुट से ज्यादा चौड़ी रोड होंगी। पीडब्ल्यूडी की ओर से पूरी दिल्ली की सड़कों की मरम्मत के लिए लगभग 300 करोड़ रुपये का व्यय किया जाएगा।

पहले चरण में प्रमुख सड़कें बनेंगी
लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि आने वाले दिनों में बारिश की उम्मीद कम है। ऐसे में सड़कों की मरम्मत का काम शुरु किया जा रहा है। पहले चरण में रिंग रोड, आउटर रिंग रोड, एमबी रोड समेत अलग-अलग इलाकों को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों की मरम्मत की जाएगी। इसके बाद स्थानीय विधायकों द्वारा की गई मांग के हिसाब से सड़कों की मरम्मत का कार्य विधानसभा अनुसार किया जाएगा। सड़कों की मरम्मत के लिए पीडब्लूडी को फंड मिल चुका है। जल्द ही वर्क आर्डर जारी कर दिल्ली की सड़कों को ठीक किया जाएगा। 

संबंधित खबरें