ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलाखों वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, गाजियाबाद में जीटी रोड और लिंक रोड की संवरेगी सूरत

लाखों वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, गाजियाबाद में जीटी रोड और लिंक रोड की संवरेगी सूरत

अभी जीटी रोड पर सफर करने में वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पूरे दिन ही जाम की स्थिति बनी रहती है। पीक आवर्स में एक घंटे तक वाहन जाम में फंसे रहते हैं।

लाखों वाहन चालकों के लिए गुड न्यूज, गाजियाबाद में जीटी रोड और लिंक रोड की संवरेगी सूरत
Praveen Sharmaगाजियाबाद। हिन्दुस्तानSat, 09 Dec 2023 09:02 AM
ऐप पर पढ़ें

गाजियाबाद के जीटी रोड और लिंक रोड से गुजरने वाले लाखों वाहन चालकों के लिए राहत की खबर है। 10 करोड़ रुपये से इन मार्गों को संवारा जाएगा। दोनों प्रस्ताव के लिए शासन से बजट मंजूर होने के बाद पीडब्ल्यूडी ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है।

मेट्रो स्टेशनों के बनने के बाद से ही जीटी रोड बदहाल है, क्योंकि अधिकांश स्टेशन नाले के ऊपर बनाए गए। इनके नीचे का नाला बंद कर पाइप डाल दिए गए। हिंडन नदी में गिरने वाले जीटी रोड के मुख्य नाले में हजारों सैकड़ों कॉलोनियों का पानी आता है। इस कारण पाइप चोक हो जाते हैं और पानी जीटी रोड पर बहता है। इसी वजह से सड़क जर्जर हो जाती है। मुख्य रूप से अर्थला में सबसे ज्यादा समस्या है, जिसके लिए कुछ दिन पहले लोगों ने मेट्रो स्टेशन के बाहर धरना भी दिया था। इसके बाद पाईप हटाकर नाला बनाने का फैसला लिया गया था। डीएमआरसी और नगर निगम ने नाला निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

अर्थला में चार करोड़ से सीसी रोड बनेगी पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता (एक्सईएन) राम राजा ने बताया कि अर्थला में मेट्रो स्टेशन के नीचे 300 मीटर के दायरे में सीसी रोड बनाई जाएगी। इसके लिए चार करोड़ रुपये का बजट मिला है। इसी तरह मोहन नगर से यूपी गेट की ओर जाते समय लिंक रोड के छह किमी दायरे की मरम्मत के लिए भी छह करोड़ रुपये का प्रस्ताव पास हुआ है।

पूरे दिन लगता है जाम

अभी जीटी रोड पर वाहन चालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां पूरे दिन ही जाम की स्थिति बनी रहती है। पीक आवर्स में एक घंटे तक वाहन जाम में फंसे रहते हैं। जाम के साथ ही वाहन हादसे का भी शिकार होते हैं। पानी भरा होने के कारण गड्ढे के आकार का पता नहीं चलता और इसमें पहिया जाने पर वाहन गिर जाता है।

-राम राजा, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, ''दोनों कार्यों के लिए बजट स्वीकृत हो गया है। इनके टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। इसे पूरा कर जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।'' 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें