ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRशराब घोटाले के बाद AAP पर नई मुसीबत, मंत्री राज कुमार आनंद पर ED रेड की यह वजह

शराब घोटाले के बाद AAP पर नई मुसीबत, मंत्री राज कुमार आनंद पर ED रेड की यह वजह

Raj Kumar Anand: केंद्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को उनके एक और मंत्री राज कुमार आनंद के आवास समेत करीब दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की। हवाला रैकेट और कस्टम चोरी से जुड़ा मामला बताया जा रहा है।

शराब घोटाले के बाद AAP पर नई मुसीबत, मंत्री राज कुमार आनंद पर ED रेड की यह वजह
Sudhir Jhaपीटीआई,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 10:26 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेशी से पहले उनकी सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। केंद्रीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को उनके एक और मंत्री राज कुमार आनंद के आवास समेत करीब दर्जनभर ठिकानों पर छापेमारी की। मनी लॉन्ड्रिंग और हवाला से जुड़े एक केस में ईडी ने यह ऐक्शन लिया है।  

सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा के बीच ईडी की टीम सिविल लाइंस में मौजूद मंत्री के सरकारी आवास पर पहुंची। सुबह 7:30 बजे उनके आवास के अलावा कई और जगहों पर ईडी के अधिकारी पहुंचे और तलाशी की शुरुआत की। खबर लिखे जाने तक ईडी की ओर से आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: ED के पास नहीं जाएंगे केजरीवाल! नोटिस को ही बता दिया गलत; क्या प्लान
    
पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यह जांच डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) की ओर से पेश एक चार्जशीट से जुड़ी है। मामला अंतरराष्ट्रीय हवाला लेनदेन के अलावा 7 करोड़ से अधिक की कस्टम चोरी से जुड़ा है। सूत्रों ने बताया कि हाल ही में एक स्थानीय अदालत ने डीआरआई की शिकायत का संज्ञान लिया, जिसके बाद ईडी ने आनंद और अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया।  

57 साल के राज कुमार आनंद दिल्ली सरकार में सामाज कल्याण मंत्री हैं। एस/एसटी कल्याण समेत कुछ अन्य विभागों का काम भी उनके हवाले हैं। पटेल नगर के विधायक आनंद को पिछले साल ही केजरीवाल सरकार में मंत्री बनाया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें