DA Image
31 दिसंबर, 2020|5:53|IST

अगली स्टोरी

अब दिल्ली से नोएडा आने-जाने वालों की बॉर्डर पर होगी कोरोना जांच

दिल्ली में एक बार फिर तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर बुधवार से दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों का रेंडम COVID-19 टेस्ट किया जाएगा।

delhi noida border

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए नोएडा आने-जाने वालों की बॉर्डर पर ही कोरोना (COVID-19) जांच करने का फैसला लिया गया है। इसे लेकर नोएडा जिला प्रशासन ने मंगलवार को निर्देश जारी किए हैं। इसके लिए डीएनडी बॉर्डर, चिल्ला बॉर्डर और मेट्रो स्टेशनों पर स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमें तैनात रहेंगी। ये टीमें किसी भी व्यक्ति को रोक कर आकस्मिक रूप (Random Sampling) से उसकी कोरोना जांच करेंगी। इन जांच की रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी। हालांकि, बॉर्डर को फिर से सील करने की संभावना से जिला प्रशासन अभी इनकार कर रहा है।

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ने के बाद गौतम बुद्धनगर जिला प्रशासन की भी चिंता बढ़ गई है। जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. ने मंगलवार शाम को इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक का आयोजन किया। इस बैठक में विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा करने के बाद दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना जांच करने का निर्णय लिया गया है।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में महज 16 दिनों में 1 लाख नए कोरोना केस, 1200 लोगों की मौत 

जिलाधिकारी ने कहा कि दिल्ली से आने-जाने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के साथ ही उनकी आकस्मिक कोविड जांच भी की जाएगी और इसमें किसी भी व्यक्ति की जांच की जा सकती है। आकस्मिक जांच करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को टीमों का गठन करने के निर्देश दिए गए हैं और यह जांच बुधवार से प्रारम्भ हो जाएंगी। इन जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की रणनीति तय की जाएगी।

''हम रेंडम सैम्पलिंग शुरू करेंगे और अत्यधिक प्रभावित क्षेत्रों में COVID-19 के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए माइक्रो कंटेनमेंट जोन रणनीति अपनाएंगे।'' -सुहास एल.वाई. जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर

नोएडा में कोविड-19 के 132 नए मामले

गौतमबुद्ध नगर जिले में मंगलवार सुबह तक कोविड-19 के 132 नए मरीज सामने आए हैं। जनपद में पिछले 24 घंटे के अंदर 115 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। कोरोना वायरस से अब तक कुल 73 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार को गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 से संक्रमित 132 मरीज पाए गए हैं जिसके बाद जिले में अब तक संक्रमित होने वाले लोगों की कुल संख्या बढ़ कर 20,566 हो गई है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 से संक्रमित 115 मरीज इलाज के दौरान ठीक हुए हैं। अधिकारी ने बताया कि जिले में अब तक 19257 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं।

दोहरे ने बताया कि यहां के विभिन्न अस्पतालों में 1,236 मरीजों का इलाज चल रहा है, जबकि 73 लोगों की महामारी की वजह से मौत हो गई है। 

ये भी पढ़ें : दिल्ली: कोरोना पर काबू पाने को कंटेनमेंट जोन में घर-घर जाकर होगा सर्वे

ये भी पढ़ें : COVID-19: दिल्ली में पिछले 15 दिन में 1000 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन बने

ये भी पढ़ें : 'दिल्ली में फिर लॉकडाउन की आहट, शादी में भी 50 लोग बुलाने की इजाजत'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Random Covid-19 tests will be done of visitors at Noida-Delhi border