ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRरामनवमी पर जहांगीरपुरी में निकली शोभा यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की तैनाती

रामनवमी पर जहांगीरपुरी में निकली शोभा यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की तैनाती

न्यूज एजेंसी ने बताया है कि जहांगीरपुरी में शोभायात्रा निकाली गई है। जो तस्वीरें न्यूज एजेंसी ने शेयर की है उसमें नजर आ रहा है कि वहां जुलूस निकाला जा रहा है और लोगों के हाथों में झंडे हैं।

रामनवमी पर जहांगीरपुरी में निकली शोभा यात्रा, चप्पे-चप्पे पर रही पुलिस की तैनाती
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

रामनवमी के मौके पर दिल्ली के जहांगीरपुरी में शोभायात्रा निकाली गई। इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती नजर आई। इससे पहले यह खबर सामने आई थी कि दिल्ली पुलिस ने जहांगीरपुरी इलाके में शोभायात्रा निकालने की मंजूरी नहीं दी है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। न्यूज एजेंसी ने बताया है कि जहांगीरपुरी में जुलूस निकाला गया है। जो तस्वीरें न्यूज एजेंसी ने शेयर की है उसमें नजर आ रहा है कि वहां जुलूस निकाला जा रहा है और लोगों के हाथों में झंडे हैं। इस दौरान पुलिस की भी तैनाती नजर आ रही है।

भारी पुलिस बल की मौजूदगी के बीच सैकड़ों लोगों ने इस शोभायात्रा में हिस्सा लिया। इससे पहले यहां भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी कि ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके। जहांगीरपुरी में काफी तादात में आरएएफ , पैरामिलिट्री फ़ोर्स और दिल्ली पुलिस बल की तैनाती की गई थी। 

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट, जितेंद्र कुमार मीणा ने बताया कि 4-5 किलोमीटर की शोभा यात्रा की अनुमति मांगी गई थी जिसकी अनुमति नहीं दी गई थी। पार्क के आसपास 100 मीटर में शोभा यात्रा निकालने की सलाह दी गई थी। शोभा यात्रा शांतिपूर्ण रही।

 

इससे पहले दिल्ली पुलिस के नॉर्थ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी जितेंद्र मीणा ने बताया था कि इलाके में कानून व्यवस्था बरकरार रहेगी। हर संदिग्ध शख्स पर नजर रखी जा रही है। दोनों धर्म के गुरुओं से अपील की गई है कि वह अमन और सद्भावना का पैगाम दे और लोगों से अपील की जा रही है कि किसी भी शख्स के बहकावे में या उकसावे में ना आए। शोभा यात्रा निकालने की परमिशन दिल्ली पुलिस ने नहीं दी है।

आपको याद दिला दें कि पिछले साल 16 अप्रैल 2022 को हनुमान जयंती के मौके पर जहांगीरपुरी में सांप्रदायिक हिंसा की घटना हुई थी। इस हिंसा के दौरान काफी कोहराम मच गया था। कई लोग और पुलिसकर्मी घायल भी हुए थे। इस घटना से सबक लेते हुए दिल्ली पुलिस इस बार अलर्ट थी। पुलिस ने यहां भारी सुरक्षा इंतजाम किये थे और शोभायात्रा नहीं निकलाने की भी सलाह दी थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें