ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRWrestlers Protest : राकेश टिकैत को पुलिस ने रोका तो गाजीपुर बॉर्डर पर ही बैठ गए, ट्वीट कर दी बड़ी चेतावनी

Wrestlers Protest : राकेश टिकैत को पुलिस ने रोका तो गाजीपुर बॉर्डर पर ही बैठ गए, ट्वीट कर दी बड़ी चेतावनी

Wrestlers Protest : राकेश टिकैत बॉर्डर के पास ही अपने समर्थकों के साथ बैठ गए। राकेश टिकैत ने कहा कि अन्य सभी किसानों को पुलिस ने रोक दिया गया है। अब हम यहां बैठकर यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है।

Wrestlers Protest : राकेश टिकैत को पुलिस ने रोका तो गाजीपुर बॉर्डर पर ही बैठ गए, ट्वीट कर दी बड़ी चेतावनी
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 28 May 2023 02:49 PM
ऐप पर पढ़ें

Wrestlers Protest : दिल्ली में पहलवानों के आंदोलन का क्या होगा अब इसपर सस्पेंस बन गया है। दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर के पास से उनके तंबू-टेंट उखाड़ दिये हैं। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा है कि हम बैठ कर बातचीत करेंगे और फिर यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। दिल्ली के जंतर मंतर पर बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बैठे पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच दिन भर रस्साकशी का खेल चलता रहा। इधर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत को दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर पर रोक दिया। दरअसल आज पहलवानों ने नई संसद भवन के सामने महिला महापंचायत का ऐलान किया था और इस महापंचायत में शामिल होने के लिए राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचने की जुगत में लगे हुए थे। लेकिन दिल्ली के विभिन्न बॉर्डरों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे और पुलिस ने राकेश टिकैत को गाजीपुर बॉर्डर पर ही रोक दिया। लेकिन इसके बाद भी बवाल खत्म नहीं हुआ।

राकेश टिकैत बॉर्डर के पास ही अपने समर्थकों के साथ बैठ गए। राकेश टिकैत ने कहा कि अन्य सभी किसानों को पुलिस ने रोक दिया गया है। अब हम यहां बैठकर यह तय करेंगे कि आगे क्या करना है। टिकैत ने ट्वीट कर कहा, 'पहलवान बेटियों को जबरन सड़क पर घसीटने वाली केंद्र सरकार संसदीय मर्यादाओं की दुहाई देकर खुद को गौरवान्वित महसूस कर रही है, लेकिन बेटियों की चीख आज हुक्मरानों को नहीं सुनाई दी। हमारी बेटियों को हिरासत से छोड़ने और न्याय मिलने तक किसान गाजीपुर बॉर्डर पर डटे रहेंगे।'

इधर पुलिस ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पहलवान साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, विनेश फोगाट समेत कई अन्य पहलवानों को हिरासत में ले लिया। इन सभी पर कानून तोड़ने और सुरक्षा घेरे को तोड़ कर नई संसद भवन की तरफ कूच करने का आरोप है। पहलवानों को बसों में भरकर पुलिस अपने साथ अलग-अलग अज्ञात स्थानों पर ले गई। पहलवानों पर इस कार्रवाई के तुरंत बाद पुलिस ने जंतर-मंतर पर पहलवानों के टेंट, तंबू को हटा दिया। पुलिस ने वहां लगे गद्दे, कूलर, पंखा, त्रिपाल और कॉट्स सब कुछ हटा दिया। जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अब पुलिस पहलवानों को जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत नहीं देगी। हालांकि, अभी इसपर पुलिस की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं सामने आया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें