ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRस्कूली छात्रों को मिलें अच्छे संस्कार, जीवन के हर क्षेत्र में मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी : राजनाथ

स्कूली छात्रों को मिलें अच्छे संस्कार, जीवन के हर क्षेत्र में मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी : राजनाथ

स्कूली बच्चों में अच्छे संस्कारों के महत्व पर जोर देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कहा कि बच्चों को सिर्फ शिक्षा (Education) प्रदान करना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि...

स्कूली छात्रों को मिलें अच्छे संस्कार, जीवन के हर क्षेत्र में मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी : राजनाथ
ग्रेटर नोएडा। एजेंसी Mon, 21 Jan 2019 02:33 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूली बच्चों में अच्छे संस्कारों के महत्व पर जोर देते हुए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सोमवार को कहा कि बच्चों को सिर्फ शिक्षा (Education) प्रदान करना ही पर्याप्त नहीं है बल्कि मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी है। यह प्रत्येक उस व्यक्ति के लिए जिसका उद्देश्य समाज का कल्याण सुनिश्चत करना है एक महत्वपूर्ण कारक है।

ग्रेटर नोएडा में खुलेगा एक और केंद्रीय विद्यालय, 21 को होगा उद्घाटन

ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के सूरजपुर (Surajpur) स्थित केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) (CISF) कैम्प में केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) (केवी) की आधारशिला रखने के बाद मंत्री ने केंद्रीय स्कूलों के संगठन से बच्चों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुनिश्चित का अनुरोध किया।

राजनाथ सिंह ने कहा कि ज्ञान अर्जन के लिए शिक्षा देना ही काफी नहीं है बल्कि बच्चों में अच्छे संस्कार और गुण विकसित किए जाएं। जो भी समाज की भलाई और बेहतरी चाहता है, उस हर व्यक्ति के लिए मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता जरूरी है।

पांच एकड़ में फैले केंद्रीय विद्यालय में यहां रह रहे केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के कर्मियों के बच्चों को दाखिला मिलेगा। पिछले साल केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दी थी।

डीयू के इन कॉलेजों में अगले सत्र से शुरू हो सकते हैं ये 30 नए कोर्स

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें