ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRनई दिल्ली सीट पर रोचक हुई चुनावी जंग, बसपा के टिकट पर राजकुमार आनंद ने दाखिल किया पर्चा

नई दिल्ली सीट पर रोचक हुई चुनावी जंग, बसपा के टिकट पर राजकुमार आनंद ने दाखिल किया पर्चा

दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके राजकुमार आनंद ने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नई दिल्ली लोकसभा सीट से नामांकन भरा है। हालांकि अभी तक उनके सभी दस्तावेज पूरे नहीं हैं।

नई दिल्ली सीट पर रोचक हुई चुनावी जंग, बसपा के टिकट पर राजकुमार आनंद ने दाखिल किया पर्चा
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 06 May 2024 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके राजकुमार आनंद अब लोकसभा के चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर नई दिल्ली लोकसभा सीट से नामांकन भरा है। सोमवार को नामांकन के लिए वह समर्थकों के साथ नई दिल्ली जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया, लेकिन अभी तक उनके सभी दस्तावेज पूरे नहीं है। उसे पूरा करने के लिए उन्हें मंगलवार तक का समय दिया गया है।

नई दिल्ली लोकसभा सीट से नामांकन के बाद राजकुमार आनंद ने बताया कि मैंने दिल्ली को जगाने का बीड़ा उठाया है। उसी दिशा में आगे काम करूंगा। चुनाव लड़ने के फैसले पर उन्होंने कहा कि समाज में सबसे पिछली कतार में खड़े लोगों की सेवा के लिए आया हूं। राजनीति में आने का मकसद ही सेवा करना है। पहले आम आदमी पार्टी के साथ इसी मकसद से जुड़ा था, लेकिन वहां पिछड़े वर्ग के साथ हो रही अनदेखी के बाद मैंने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।

बताते चले कि, राजकुमार आनंद दिल्ली सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके हैं। हालांकि, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में होने के कारण अभी आधिकारिक तौर पर उनका इस्तीफा मंजूर नहीं हो पाया है। इसी दौरान उन्होंने रविवार को बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया। बसपा ने उन्हें नई दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया है। वहां पहले से घोषित उम्मीदवार का पर्चा वापस करने का निर्देश दे दिया गया है।