ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRAAP नेता राजेंद्र पाल गौतम ने मंदिर को लेकर क्या कह दिया ऐसा कि मच गया हंगामा, BJP ने केजरीवाल को घेरा

AAP नेता राजेंद्र पाल गौतम ने मंदिर को लेकर क्या कह दिया ऐसा कि मच गया हंगामा, BJP ने केजरीवाल को घेरा

Rajendra Pal Gautam Viral Video: विवादित धार्मिक टिप्पणी को लेकर मंत्री पद गंवा चुके 'आप' के नेता राजेंद्र पाल गौतम के बोल पर एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया है। भाजपा ने आप की घेराबंदी तेज कर दी।

AAP नेता राजेंद्र पाल गौतम ने मंदिर को लेकर क्या कह दिया ऐसा कि मच गया हंगामा, BJP ने केजरीवाल को घेरा
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 11:40 AM
ऐप पर पढ़ें

विवादित धार्मिक टिप्पणी को लेकर मंत्री पद गंवा चुके आम आदमी पार्टी (आप) के नेता राजेंद्र पाल गौतम के बोल पर एक बार फिर हंगामा खड़ा हो गया है। आप विधायक का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह दलितों को मंदिर ना जाने की सलाह देते दिख रहे हैं। इस वीडियो को लेकर भाजपा ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल सरकार की घेराबंदी तेज कर दी है। हालांकि, हिन्दुस्तान इस वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

वायरल वीडियो में राजेंद्र पाल गौतम दलितों को मंदिर ना जाने की सलाह देते सुनाई दे रहे हैं। वह कहते हैं कि वह इज्जत लूटी जाती है और कत्ल होता है। वह कहते हैं, 'आप ऐसी चीजों में भरोसा मत करो जो आपको नुकसान पहुंचाती हो। एक बात बताइए अगर कहीं मंदिर में जाने से हमारे लोगों (दलितों) की हत्या होती हो। अगर मूर्ति छू लेने से हमारे युवाओं की हत्या हो रही हो, तो आप ऐसे जगह क्यों जाते हो जहां आपका अपमान हो, जहां आपकी-बहन बेटी की इज्जत लूटी जाए जहां आपका कत्ल कर दिया जाए। जहां अपमान हो वहां जाना बंद करो।' यह साफ नहीं है कि यह वीडियो कहां का है और गौतम ने किस संदर्भ में ये बातें कहीं। राजेंद्र पाल गौतम या आम आदमी पार्टी की तरफ से अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

भाजपा ने कहा- पार्टी से किया जाए बाहर
राजेंद्र पाल गौतम का वीडियो वायरल होने पर भाजपा एक बार फिर 'आप' पर हमलावर हो गई है। भाजपा ने तुष्टीकरण का आरोप लगाते हुए गौतम को पार्टी से बाहर करने की मांग की है। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'आज पूरा देश प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की प्रतीक्षा कर रहा है। पूरे देश में उत्साह का माहौल है और ऐसे समय में अरविंद केजरीवाल की पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम की हिंदू धर्म को अपमानित करने की टिप्पणी पीड़ा देती है। मुझे आज तक एक बात समझ में नहीं आती कि आखिर अरविंद केजरीवाल या आम आदमी पार्टी को भव्य राम मंदिर बनने से पीड़ा क्या है? बार-बार उनके नेता हिंदुओं का अपमान क्यों करते हैं? केजरीवाल तुष्टीकरण की  राजनीति करना बंद करें और राजेंद्र पाल गौतम पर कार्यवाई करें और उसे पार्टी से निकालें।'

पहले भी विवादित बयानों पर घिर चुके गौतम, गंवानी पड़ी थी कुर्सी
राजेंद्र पाल गौतम पहले भी कई बार विवादों में रहे हैं। पिछले साल अक्टूबर में उन्होंने 'मिशन जय भीम' कार्यक्रम के दौरान 10 हजार लोगों को राम और कृष्ण की पूजा ना करने की शपथ दिलाई थी। गुजरात चुनाव के दौरान वायरल हुए इस वीडियो के बाद आम आदमी पार्टी बैकफुट पर चली गई थी। पार्टी ने उन्हें मंत्री पद से हटा दिया था। हालांकि, इसके बाद भी पाल कई बार इस तरह के बयान दे चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें