ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-एनसीआर में झमाझम बरसे बदरा, आंधी-बारिश और तेज हवाओं ने दिलाई गर्मी से राहत

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बरसे बदरा, आंधी-बारिश और तेज हवाओं ने दिलाई गर्मी से राहत

भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मंगलवार दोपहर को हुई झमाझम बारिश ने काफी हद तक राहत प्रदान की है। सोमवार रात से ही दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत सभी जगहों पर...

दिल्ली-एनसीआर में झमाझम बरसे बदरा, आंधी-बारिश और तेज हवाओं ने दिलाई गर्मी से राहत
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Jul 2020 02:44 PM
ऐप पर पढ़ें

भीषण गर्मी से परेशान दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मंगलवार दोपहर को हुई झमाझम बारिश ने काफी हद तक राहत प्रदान की है। सोमवार रात से ही दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत सभी जगहों पर रुक-रुक कर हो रही बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, पिछले 1 घंटे से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश एवं गरज के साथ हल्की वर्षा जारी है। अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली के शेष हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी।

दिल्ली में बीते दिनों मिंटो ब्रिज के नीचे हुए जलभराव में डीटीसी बस फंसने और एक टैम्पो चालक की मौत को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने आज अलर्ट जारी कर लोगों को जलभराव के कारण मिंटो रोड का प्रयोग न करने और सेंट्रल दिल्ली के लिए रणजीत सिंह फ्लाईओवर का प्रयोग करने की सलाह दी है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि रिंग रोड से भैरों रोड जाने वाले मार्ग में सड़क धंस गई है, जिस कारण इस मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी करते हुए मंगलवार को हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में आंधी के साथ बारिश होने की संभावना जताई थी। मौसम विभाग की ओर से कैथल, करनाल, हिसार, जींद, नरवाना, पानीपत, कुरुक्षेत्र, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद के आसपास के क्षेत्रों में 20-40 किमी प्रति घंटे की गति से हवाएं चलने और आंधी के साथ बारिश होने का अनुमान जताया था। आईएमडी ने मध्य प्रदेश, विदर्भ, बिहार और झारखंड में कुछ क्षेत्रों में भी आज बारिश होने की संभावना जताई है। 

बता दें कि, हरियाणा के फरीदाबाद जिले में लगातार तीसरे दिन हुई झमाझम बारिश से जहां शहर की सड़कों पर जलभराव से मंगलवार को लोगों की मुसीबतें बढ़ गईं। वहीं, कई अपार्टमेंट के बेसमेंट में भी पानी भर गया है। सोमवार रात में करीब चार घंटे की बारिश के दौरान बिजली आपूर्ति बार-बार बाधित हुई। शहर के अधिकांश इलाकों में बिजली गुल होने से लोगों को पेयजल संकट का भी सामना करना पड़ा।

सेक्टर-21 सी के कार्तिक अपार्टमेंट के बेसमेंट में करीब सात फुट तक बारिश का पानी भर गया। सेक्टर-9, सेक्टर-11, सेक्टर-16, सेक्टर-15, एनएच इलाके, डबुआ कॉलोनी, जवाहर कॉलोनी, पर्वतीय कॉलोनी वायुसेना मार्ग आदि इलाकों में सड़कों पर दोपहर तक पानी भरा रहा। कई जगहों पर नगर निगम ने पम्पिंग सेट लगाकर पानी निकाला। इसके साथ ही सभी डिस्पोजल चालू किए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें