ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRDelhi Weather: बारिश और तेज हवा ने बदला दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी थोड़ी राहत 

Delhi Weather: बारिश और तेज हवा ने बदला दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी थोड़ी राहत 

राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश और तेज हवा ने प्रदूषण से थोड़ी राहत दी है। हालांकि, समग्र तौर पर दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक शनिवार के दिन भी बेहद खराब श्रेणी में रहा। लेकिन, प्रदूषण के स्तर में...

Delhi Weather: बारिश और तेज हवा ने बदला दिल्ली का मौसम, प्रदूषण से भी थोड़ी राहत 
Dinesh Rathourप्रमुख संवाददाता,नई दिल्ली Sat, 22 Jan 2022 07:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

राजधानी दिल्ली में हल्की बारिश और तेज हवा ने प्रदूषण से थोड़ी राहत दी है। हालांकि, समग्र तौर पर दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक शनिवार के दिन भी बेहद खराब श्रेणी में रहा। लेकिन, प्रदूषण के स्तर में गिरावट का रुख है और रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के अंक से नीचे आने की संभावना है। अलग-अलग मौसम के कारकों के चलते दिल्ली के लोगों को इस बार पहले से ज्यादा प्रदूषण का सामना करना पड़ रहा है। पिछले लगभग सप्ताह भर से लगातार ही दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक बेहद खराब श्रेणी में चल रहा है। लेकिन, मौसम में हुए बदलाव के चलते अब इसमें गिरावट का रुख दिख रहा है।

केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार को दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 316 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को बेहद खराब श्रेणी में रखा जाता है। हालांकि, दिल्ली के ज्यादातर इलाकों का सूचकांक अब 300 के नीचे आ गया है। एक दिन पहले यानी शुक्रवार के दिन दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 365 के अंक पर रहा था। चौबीस घंटों के भीतर ही सूचकांक में 49 अंकों का सुधार हुआ है। सफर का अनुमान है कि बारिश और तेज हवा के चलते रविवार के दिन प्रदूषण के स्तर में औस सुधार होगा। हालांकि, सोमवार के बाद से फिर इसमें बढ़ोतरी का रुख शुरू हो सकता है।

प्रदूषण मीटर

वायु गुणवत्ता सूचकांकः
21 जनवरी---365
22 जनवरी---316

यहां की हवा सबसे खराबः

जहांगीरपुरी---388
रोहिणी---380
नरेला---371
मुंडका---366
बवाना---363

epaper