ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा में बालिका गृह पर छापा, महंगी शराब, विदेशी घड़ियां और कपड़े बरामद

नोएडा में बालिका गृह पर छापा, महंगी शराब, विदेशी घड़ियां और कपड़े बरामद

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की टीम ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 12/22 स्थित साईं कृपा बालिका गृह में छापेमारी की। टीम को छापेमारी में वहां से महंगी शराब की बोतलें, विदेशी ब्रांड के कपड़े, लैपटॉप, वहां रह...

नोएडा में बालिका गृह पर छापा, महंगी शराब, विदेशी घड़ियां और कपड़े बरामद
नोएडा | एजेंसीThu, 06 Sep 2018 01:16 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश महिला आयोग की टीम ने बुधवार को नोएडा के सेक्टर 12/22 स्थित साईं कृपा बालिका गृह में छापेमारी की। टीम को छापेमारी में वहां से महंगी शराब की बोतलें, विदेशी ब्रांड के कपड़े, लैपटॉप, वहां रह रही लड़कियों के पास से महंगी घड़ियां और कीमती मोबाइल फोन आदि मिले हैं।

महिला आयोग मंगलवार से ही जिले में विभिन्न अनाथ आश्रमों पर छापेमारी कर रहा है। नोएडा के विभिन्न अनाथ आश्रमों में पाई गई अनियमितताओं की जांच सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा को सौंपी गई है। वह 15 दिन के अंदर अपनी जांच रिपोर्ट देंगे।

मध्य प्रदेश:भारत बंद को लेकर प्रशासन सतर्क, कई जिलों में धारा 144 लागू

छापेमारी में कई अनियमितताएं पाई गईं

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि उत्तर प्रदेश महिला आयोग की उपाध्यक्ष सुषमा सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने नोएडा के विभिन्न अनाथ आश्रमों में मंगलवार और बुधवार को छापेमारी की। उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को उन्होंने सेक्टर-70 स्थित विनियार्ड होम्स में छापेमारी की। वहां पर बच्चे बर्तन धोते हुए पाए गए। होम के अंदर पानी के टैंक में कीड़े भी मिले। वहां पर 17 बच्चे रहते हैं जिनकी उम्र 10 वर्ष से कम है। सफाई व्यवस्था में भी खामियां पाई गईं। वहां पर सफाई के लिए कोई कर्मचारी नहीं था।

उन्होंने बताया कि मंगलवार शाम को महिला आयोग की टीम सेक्टर 12/22 स्थित साईं कृपा बालिका गृह में पहुंची। वहां पर छापेमारी के दौरान कई अनियमितताएं पाई गईं। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह फिर से महिला आयोग की टीम वहां पर पहुंची। 

अजीबोगरीब चोरी: चोर ने चुराए सिर्फ दाएं पैर के जूते, हर कोई हैरान

लड़कियों के पास से मिले ये महंगे सामान

उत्तर प्रदेश महिला महिला आयोग की अध्यक्ष सुषमा सिंह ने बताया कि बालिका गृह में जांच के दौरान लड़कियों के पास से महंगी घड़ियां, चश्मे, विदेशी परफ्यूम, विदेशी ब्रांड के कपड़े और पांच स्टोर मिले हैं जिसमें विदेशी कपड़े भरे हुए हैं जिनका अभी तक टैग नहीं निकला है, एक लैपटॉप भी बरामद हुआ है।

उन्होंने बताया कि बालिका गृह से विदेशी शराब की बोतलें भी मिली हैं। उन्होंने बताया कि गेट पर चौकीदार नहीं था। उन्होंने बताया कि बालिका गृह से मिले साक्ष्यों के आधार पर इसकी जांच शुरू की गई है। 

15 दिन में जांच रिपोर्ट देंगे सिटी मजिस्ट्रेट 

उन्होंने बताया सिटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में एक कमेटी बनाकर इस मामले की जांच की जा रही है। 15 दिन के अंदर कमेटी अपनी रिपोर्ट देगी जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। महिला आयोग की छापेमारी की सूचना पाकर जनपद गौतमबुद्धनगर की बाल कल्याण समिति अध्यक्ष कमल दत्ता अपनी टीम के साथ सेक्टर-12 स्थित बालिका गृह पर पहुंचीं। वह भी वहां पाई गई अनियमितताओं के बारे में अपने स्तर से जांच कर रही हैं।

बड़े पैमाने पर हिंसा की तैयारी में थे गिरफ्तार कार्यकर्ता-पुलिस

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें