DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › राबिया हत्याकांड : निजामुद्दीन ने सूरजकुंड घुमाने के बहाने कर दी थी राबिया की हत्या
एनसीआर

राबिया हत्याकांड : निजामुद्दीन ने सूरजकुंड घुमाने के बहाने कर दी थी राबिया की हत्या

फरीदाबाद। वरिष्ठ संवाददाता Published By: Praveen Sharma
Thu, 09 Sep 2021 11:53 AM
राबिया हत्याकांड : निजामुद्दीन ने सूरजकुंड घुमाने के बहाने कर दी थी राबिया की हत्या

फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने राबिया हत्याकांड में गिरफ्तार हत्यारोपी निजामुद्दीन से पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपी ने खुलासा किया कि सूरजकुंड घुमाने के बहाने उसने राबिया की हत्या की थी। क्राइम ब्रांच की एक टीम उसे दिल्ली लेकर पहुंची। उसकी निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल और चाकू दिल्ली में जैतपुर स्थित खड्डा कॉलोनी से बरामद कर लिए हैं। मृतका का मोबाइल, बैग और आईडी कार्ड भी बरामद किए गए हैं। तीन दिन के रिमांड के बाद हत्यारोपी की निशानदेही पर वारदातस्थल पर लेकर पहुंची। पुलिस ने सीन क्रिएट कर हत्या की हकीकत जानी।

दिल्ली पुलिस के सामने किया था आत्मसमर्पण

हत्यारोपी निजामुद्दीन दिल्ली में सिविल डिफेंसकर्मी के रूप में काम करने वाली सहकर्मी राबिया को सूरजकुंड इलाके की वादियों में घ़ुमाने के बहाने फरीदाबाद लाया था। उसने अपनी मोटरसाइकिल घटनास्थल से पांच फुट पहले सड़क किनारे खड़ी की। जहां से उसे झाड़ियों में ले जाते वक्त उस पर चाकू से पहला बार कर दिया। इससे वह लड़खड़ाई तो उसने दूसरी बार चाकू से वार किया। इसके बाद उसने राबिया को थोड़ी और आगे ले जाकर चाकू से वार कर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद वह दिल्ली पहुंचा। दिल्ली पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। इसके बाद उसे दिल्ली पुलिस ने अदालत में पेश कर तिहाड़ जेल में भेज दिया।

आरोपी के परिजनों ने शादी के दस्तावेज किए स्पीड पोस्ट

आरोपी निजामुद्दीन के परिजनों ने थाना सूरजकुंड में शादी के दस्तावेज स्पीड पोस्ट किए हैं। क्राइम ब्रांच ने साकेत कोर्ट से इन दस्तावेजों की जांच कराई। आरोपी से पूछताछ में अन्य साक्ष्य भी जुटाए जा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि 27 अगस्त 2021 को थाना सूरजकुंड में निजामुद्दीन पर हत्या की धारा के तहत मामला दर्ज किया था।

संबंधित खबरें