Pulwama Terror Attack: CRPF martyrs names will be printed in Delhi University s Gwyer Hall - Pulwama Terror Attack : डीयू के ग्वायर हॉल में अंकित होंगे शहीद जवानों के नाम DA Image
13 दिसंबर, 2019|4:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Pulwama Terror Attack : डीयू के ग्वायर हॉल में अंकित होंगे शहीद जवानों के नाम

Delhi University (File Photo)

डीयू के ग्वायर हॉल छात्रावास मेस में पुलवामा में शहीद हुए जवानों के नाम अंकित किए जाएंगे। यह निर्णय शुक्रवार को छात्रावास में छात्र और पदाधिकारियों ने पुलवामा में शहीद हुए जवानों की याद में आयोजित शोक सभा में लिया।

हॉस्टल के प्रोवोस्ट प्रो. आरके शर्मा ने कहा कि अमर सैनिकों की याद में उन सभी शहीदों के नाम छात्रावास मेस में अंकित किए जाएंगे, जिससे आने वाली पीढ़ियां इस बलिदान की कीमत समझ सकें। हॉस्टल अध्यक्ष प्रभांशु ओझा ने कहा कि पड़ोसी देश की उस सोच पर प्रहार आवश्यक है जो भारत के खिलाफ उसके मन में है।

Pulwama Terror Attack: शहीदों के बच्चों को परीक्षा में राहत की सिफारिश

अरविंदो कॉलेज में शोक सभा : श्री अरविंदो कॉलेज में शुक्रवार को शोकसभा का आयोजन कर पुलवामा में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। कॉलेज प्रिंसिपल डॉ. विपिन कुमार ने कहा कि कॉलेज प्रशासन सैनिकों के परिवारों की मदद के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

जामिया में जुटे छात्र-शिक्षक : जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों, पूर्व छात्रों, अध्यापकों, अधिकारियों व कर्मचारियों ने पुलवामा आतंकवादी हमले के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की। विश्वविद्यालय के गेट नंबर 7 पर गालिब प्रतिमा के सामने सभी ने शहीदों और उनके परिवार वालों के समर्थन में अपनी संवेदना व्यक्त की। मोमबत्तियां हाथ मे लिए हुए छात्रों ने देश भक्ति के गीत गाते हुए विश्वविद्यालय के अंदर मार्च निकाला। सभी ने सरकार से अपील की कि आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। संकट की इस घड़ी में वह देश के साथ खड़े हैं।

जम्मू कश्मीर को स्पेशल पैकेज देना बंद हो : डूसू

पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर हुए आतंकी हमले पर डीयू और संबंधित कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने शुक्रवार को रोष जताया। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए सरकार से आतंकी गतिविधियों के बंद होने तक जम्मू कश्मीर को दिया जाने वाला स्पेशल पैकेज बंद करने की मांग की है। डूसू अध्यक्ष शक्ति सिंह ने कहा कि इस दौरान घटना के जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद तथा पाकिस्तान का पुतला भी दहन किया गया। छात्रों ने सरकार से घटना के संबंध में कड़ी कार्रवाई करने तथा जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग की। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pulwama Terror Attack: CRPF martyrs names will be printed in Delhi University s Gwyer Hall