ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRस्टैंडिंग कमेटी के गठन की उठी मांग, BJP पार्षदों ने दिखाए पोस्टर; MCD सदन में हंगामा

स्टैंडिंग कमेटी के गठन की उठी मांग, BJP पार्षदों ने दिखाए पोस्टर; MCD सदन में हंगामा

BJP पार्षदों के प्रदर्शन का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि भाजपा पार्षदों के हाथ में पोस्टर और बैनर है। इन पोस्टरों के जरिए स्टैंडिंग कमेटी के गठन की मांग उठाई जा रही है।

स्टैंडिंग कमेटी के गठन की उठी मांग, BJP पार्षदों ने दिखाए पोस्टर; MCD सदन में हंगामा
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 05:27 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में MCD सदन की बैठक में जमकर हंगामा हुआ है। एमसीडी के अंदर भाजपा पार्षदों ने स्टैंडिंग कमेटी के गठन की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है। सदन के अंदर भाजपा पार्षदों के प्रदर्शन का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि प्रदर्शन कर रहे पार्षदों के हाथ में पोस्टर और बैनर है। इन पोस्टरों के जरिए स्टैंडिंग कमेटी के गठन की मांग उठाई जा रही है।

भाजपा और कांग्रेस के वार्ड पार्षदों ने कमेटी के गठन की मांग जबरदस्त तरीके से उठाई थी। सदन में नेता प्रतिपक्ष राजा इकबाल सिंह ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग पर शॉर्ट नोटिस लाया है। भाजपा पार्षदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर पनौती शब्द के इस्तेमाल पर भी हंगामा मचाया। आप पार्षद ने दिल्ली में नालों की सफाई का भी मुद्दा उठाया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पार्षदों ने स्थायी समिति का गठन न होने और गृह कर में वृद्धि को लेकर नाराज थे। विपक्षी पार्षदों की नारेबाजी के बीच अपराह्न दो बजकर 19 मिनट पर सदन की बैठक शुरू हुई। कांग्रेस पार्षदों ने आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ नारे लगाये। उन्होंने हाथों में तख्तियां ले रखी थीं, जिन पर ''स्थायी समिति का गठन करो'' और ''गृह कर वापस लो'' जैसी मांगें लिखी हुई थीं। भाजपा के पार्षदों ने दिल्ली में कुत्तों से खतरे का मुद्दा उठाया और शहर में कुत्तों के काटने की घटनाओं के संबंध में आंकड़े जारी करने की मांग की।

एमसीडी सदन में हुए इस हंगामे की वजह से सदन को 15 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा। दिल्ली हाई कोर्ट ने अपने निर्देश में कहा था कि स्टैंडिंग कमेटी के छह सदस्यों के चुनाव परिणाम को मान्य बताया था। इसके तहत आप के तीन और भाजपा के तीन पार्षद स्टैंडिंग कमेटी के चुनाव में विजेता घोषित किए गए थे। एमसीडी में स्थायी समिति के चुनाव को लेकर पहले भी हंगामा हो चुका है। 24 फरवरी को स्टैंडिंग कमेटी का चुनाव हुआ था। हालांकि, मेयर ने हंगामे के बाद चुनाव को रद्द कर दोबारा चुनाव कराने का ऐलान किया था। बीजेपी ने बाद में मेयर के इस फैसले को अदालत में चुनौती दी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें