DA Image
25 अक्तूबर, 2020|3:02|IST

अगली स्टोरी

तिहाड़ जेल में कैदी की नुकीले हथियार से हत्या, दुष्कर्म का था आरोपी

तिहाड़ जेल नंबर आठ-नौ में 27 वर्षीय एक कैदी की उसके ही साथी ने तेजधार हथियार से वार कर हत्या कर दी। हत्या की यह वारदात सोमवार सुबह उस समय हुई जब कैदियों को बैरक से बाहर निकाला जा रहा था। जेल अधिकारियों का कहना है कि मृतक का नाम मोहम्मद मेहताब है। इस संबंध में साथी जाकिर के खिलाफ हरी नगर थाने में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच पश्चिम जिला के मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, तिहाड़ जेल में सुबह जब कैदियों को बाहर निकालने की प्रकिया चल रही थी तो उसी दौरान जाकिर नामक कैदी ने मोहम्मद मेहताब पर किसी नुकीले हथियार से हमला कर दिया। हमलावर जाकिर ने उसकी गर्दन पर लगातार पांच वार किए। हमले में मेहताब बुरी तरह जख्मी हो गया। यह देख जेल कर्मियों ने जाकिर को पकड़ लिया और खून से लथपथ मेहताब को तुरंत जेल की डिस्पेंसरी ले जाया गया। उसकी हालत को देखते हुए उसे दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

दुष्कर्म मामले का था आरोपी 
तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का कहना है कि मोहम्मद मेहताब वर्ष 2014 में जेल में बंद हुआ था। उसके खिलाफ अंबेडकर नगर थाने में बलात्कार का मामला दर्ज था। वहीं, हमलावर जाकिर वर्ष 2018 से जेल में बंद है। उसके खिलाफ जैतपुर थाने में हत्या का मामला दर्ज है। जाकिर पहले जेल नंबर पांच में बंद था और कुछ दिन पहले ही उसे जेल नंबर आठ-नौ में स्थानांतरित किया गया था। शुरुआती जांच मे पता चला है कि जाकिर और मेहताब के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। वारदात में इस्तेमाल नुकीला हथियार जेल में ही तैयार किया गया था। लेकिन मामले की जेल प्रशासन अपने स्तर पर भी जांच कर रहा है। शव का मंगलवार को पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prisoner Charged With Rape Case Killed In Delhi Tihar Jail By One Of The Inmates