ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRखुद को राजस्थान रॉयल्स का खिलाड़ी बता कर दिया खेल, 2 लड़कियों से ठग लिए 13 लाख रुपए

खुद को राजस्थान रॉयल्स का खिलाड़ी बता कर दिया खेल, 2 लड़कियों से ठग लिए 13 लाख रुपए

दिल्ली में एक ठग को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी ने खुद को इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) का खिलाड़ी बताकर एक महिला क्रिकेटर और उसके दोस्त से 13 लाख रुपए ठग लिए।

खुद को राजस्थान रॉयल्स का खिलाड़ी बता कर दिया खेल, 2 लड़कियों से ठग लिए 13 लाख रुपए
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 24 May 2023 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में एक ठग को गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी ने खुद को इंडियन प्रिमियर लीग (IPL) का खिलाड़ी बताकर एक महिला क्रिकेटर और उसके दोस्त से 13 लाख रुपए ठग लिए। दिल्ली पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान गगन शर्मा के रूप में हुई है। उसने महिला क्रिकेटर को रणजी टीम में नांकित करने का वादा किया और दूसरी महिला को एक बैंक में नौकरी का वादा किया था।

पीड़िता ने बताया कि गगन ने खुद को एक रसूखदार की तरह पेश किया और दावा किया की उसकी बहन एक हाईकोर्ट में जज है और उसके पिता दिल्ली पुलिस में स्टेशन हाउस ऑफिसर हैं। पीड़ित महिला द्वारा लगाए गए आरोपों के अनुसार, आरोपी ने यह भी दावा किया था कि उसके चाचा एसबीआई के निदेशक हैं। पूर्वी दिल्ली की पुलिस उपायुक्त अमृता गुगुलोथ ने यह जानकारी दी है।

पुलिस ने कहा कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला शर्मा क्रिकेट खेलने वाले बच्चों को कोचिंग देता था। प्राथमिकी के मुताबिक, शर्मा पिछले साल अप्रैल में दो महिलाओं से मिला था। डीसीपी ने कहा कि जब उन्हें पता चला कि उनमें से एक महिला पेशेवर रूप से क्रिकेट खेलने की इच्छुक है, तो उन्होंने उसे रणजी टीम में नामांकित करने और प्रायोजक खोजने की पेशकश की।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले का रहने वाला है। आरोपी गगन शर्मा क्रिकेट खेलने वाले बच्चों को कोचिंग भी देता है। एफआईआर के अनुसार, गगन शर्मा पिछले साल अप्रैल में दो महिलाओं से मिला था। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, जब गगन को पता चला कि दोनों महिलाओं में से एक क्रिकेट में अपना कैरियर बनाने की इच्छुक है तो उसने रणजी में खिलाने के लिए लालच दिया और उसके लिए स्पॉंसर खोजने का भी वादा किया था।

पुलिस ने बताया कि एक निजी बैंक में काम करने वाली महिला को आरोपी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में नौकरी दिलाने का वादा किया था। डीसीपी ने बताया कि शर्मा ने पीड़िता महिलाओं को शर्मा ने बताया कि वह राजस्थान रॉयल्स आईपीएल टीम का खिलाड़ी है और टीम की जर्सी पहने हुए उन्हें अपनी तस्वीरें दिखाईं थी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी ने दोनों महिलाओं को धोखा दिया और अलग-अलग तरीके से 13 लाख रुपए ले लिए। पुलिस के अनुसार, पहली महिला को एक स्पोर्ट्स कंपनी से एक चेक और स्पॉन्सरशिप का पत्र दिया, जो दोनों जाली थे। डीसीपी ने कहा कि उसने दूसरी महिला को दिल्ली में एसबीआई की मंडी हाउस शाखा के लिए एक जाली नियुक्ति पत्र भी दिया।

पुलिस के अनुसार, 13 लाख लेने के बाद उनसे संपर्क खत्म कर लिया। पुलिस ने बताया कि पीड़ित महिलाओं ने पुलिस में शिकायत की थी। पुलिस ने इस मामले में धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने आरोपी गगन शर्माको निर्माण विहार के एक मॉल से उसे गिरफ्तार कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें