ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमुझसे शादी नहीं की तो छोटी बहन....कोचिंग जाते हुए मनचले करते थे परेशान; नर्सिंग छात्रा ने किया सुसाइड

मुझसे शादी नहीं की तो छोटी बहन....कोचिंग जाते हुए मनचले करते थे परेशान; नर्सिंग छात्रा ने किया सुसाइड

फरीदाबाद में नर्सिंग की एक छात्रा ने मनचलों से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। कोचिंग जाते समय मनचले उसे परेशान करते थे। एक युवक शादी का दबाव डाल रहा था। पुलिस को सुसाइड नोट नहीं मिला।

मुझसे शादी नहीं की तो छोटी बहन....कोचिंग जाते हुए मनचले करते थे परेशान; नर्सिंग छात्रा ने किया सुसाइड
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नूंहTue, 14 May 2024 10:52 AM
ऐप पर पढ़ें

फरीदाबाद के सदर थाना अंतर्गत एक गांव में रह रही 24 साल की छात्रा ने रविवार को पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि वह मनचलों से परेशान थी। मनचले उसपर शादी करने का दबाव बना रहे थे। पुलिस को शव को पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है। बावजूद मुकदमा दर्जकर विभिन्न पहलुओं से मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार तावड़ू खंड स्थित एक गांव निवासी व्यक्ति ने अपनी सदर तावडू थाना की पुलिस को बताया कि उसकी 24 वर्षीय बेटी तावड़ू के एक शिक्षण संस्थान में जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) की कोचिंग ले रही थी। बेटी जब कोचिंग सेंटर आती-जाती थी तो रास्ते में कुछ युवक उसे परेशान करते थे। इनमें से एक युवक उनकी बेटी पर जबरन शादी का दबाव बना रहा था।

व्यक्ति बताया कि बेटी ने जब शादी करने से इनकार किया तो उन्हें जाति सूचक शब्द बोल अपमानित किया गया। पीड़ित ने बताया कि उसकी बेटी को धमकी दी गई। साथ कहा गया कि शादी नहीं करने पर उसकी छोटी बहन को अगवा कर, उसके साथ दुष्कर्म किया जाएगा और उसके पिता की भी हत्या कर दी जाएगी। पीड़ित ने चार युवकों पर इस तरह से दबाव बनाने का आरोप लगाया है।

परिवार में है डर का माहौल 

जानकारी के अनुसार आरोपियों की धमकी से परेशानी होकर छात्रा के आत्महत्या करने के बाद से पीड़ित पक्ष में गम का माहौल है। परिजनों का कहना है कि पीड़िता 12वीं करने के बाद इस कोर्स की तैयारी शुरू कर दी थी। वह चिकित्सा संबंधित कार्य करना चाहती थी। उसकी मौत के परिवार के सदस्यों में डर का माहौल है। परिजन आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग पुलिस से कर रही है।

पुलिस इस तरह से कर रही है मामले की जांच

तावडू के डीएसपी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी आरोपी गिरफ्तार नहीं हुआ है। प्राथमिक जांच में आरोप कुछ संदिग्ध लग रहा है। ऐसे में पुलिस विभिन्न पहलूओं से जांच की जा रही है। साथ ही आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस तावडू मार्ग और शिक्षण संस्थान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगाल रही है। मृतका के सहपाठियों से भी जानकारी जुटाई जा रही है।