ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हुई सफल बाइपास सर्जरी, राजनाथ सिंह ने एम्स के डायरेक्टर से की बात

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हुई सफल बाइपास सर्जरी, राजनाथ सिंह ने एम्स के डायरेक्टर से की बात

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मंगलवार को 75 वर्षीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाइपास सर्जरी सफलता पूर्वक तरीके से संपन्न हो गई। ऑपरेशन के बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा...

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की हुई सफल बाइपास सर्जरी, राजनाथ सिंह ने एम्स के डायरेक्टर से की बात
नई दिल्ली। हिन्दुस्तान टीमTue, 30 Mar 2021 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में मंगलवार को 75 वर्षीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की बाइपास सर्जरी सफलता पूर्वक तरीके से संपन्न हो गई। ऑपरेशन के बाद विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा राष्ट्रपति की स्थिति पर गहनता से नजर रखी जा रही है। राष्ट्रपति की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद को शुक्रवार 27 मार्च की सुबह सीने में तकलीफ होने के बाद स्वास्थ्य जांच के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल लाया गया था। डॉक्टरों ने उन्हें आगे की जांच के लिए एम्स के लिए रेफर किया था।

इसके बाद राष्ट्रपति को 27 मार्च की दोपहर को दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया। जांच करने के बाद डॉक्टरों ने उन्हें बाइपास सर्जरी कराने की सलाह दी थी, जिसके लिए 30 मार्च का समय तय किया गया था।  

सर्जरी के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर बताया, ''भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की दिल्ली एम्स में सफल बाईपास सर्जरी की गई है। मैं सफल ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों की टीम को बधाई देता हूं। राष्‍ट्रपति जी के स्‍वास्‍थ्‍य का हाल-चाल जानने के लिए एम्स के निदेशक से बात की। मैं उनकी सलामती और शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।'' 

राजनाथ सिंह शुक्रवार को भी राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की जानकारी लेने के लिए सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें