DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRफेसबुक पर पोस्ट लिखकर सुसाइड की तैयारी, एक साथ पी ली 50 शीशी थायराइड की सिरप, दिल्ली पुलिस ने बचाया

फेसबुक पर पोस्ट लिखकर सुसाइड की तैयारी, एक साथ पी ली 50 शीशी थायराइड की सिरप, दिल्ली पुलिस ने बचाया

नई दिल्ली । वरिष्ठ संवाददाताYogesh Yadav
Thu, 21 Oct 2021 07:10 PM
फेसबुक पर पोस्ट लिखकर सुसाइड की तैयारी, एक साथ पी ली 50 शीशी थायराइड की सिरप, दिल्ली पुलिस ने बचाया

दिल्ली के राजौरी गार्डन में एक शख्स आर्थिंक तंगी और मानसिक रूप से परेशान होकर आत्महत्या कर रहा था। उसने इसकी सूचना फेसबुक पर डाली। जहां से यह सूचना दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने देख ली। सूचना को पुख्ता करने के बाद साइबर सेल की टीम ने शख्स को ट्रेस किया और राजौरी गार्डन थाना पुलिस की मदद लेकर युवक को बचा लिया। हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले युवक 40 से 50 शीशी दवाई की सिरप पी चुका था। पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती किया, जहां उसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। 

साइबर सेल के पुलिस उपायुक्त केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि साइबर सेल की टीम को फेसबुक पर एक पोस्ट मिला था। जिसमें पोस्ट करने वाले युवक ने आत्महत्या करने की बात लिखी थी। पुलिस टीम ने बिना देर किए फेसबुक से युवक के बारे में जानकारी जुटाई। जिसमें सामने आया कि युवक पश्चिमी दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके में रहता है। साइबर सेल की टीम राजौरी गार्डन में युवक के घर का पता निकला और उसकी जानकारी राजौरी गार्डन थाना पुलिस को दी। राजौरी गार्डन थाना पुलिस ने युवक को ट्रेस कर लिया। साइबर सेल और राजौरी गार्डन थाना पुलिस युवक के घर पहुंची। जहां देखा कि युवक बेसुध हालत में पड़ा हुआ था। मौके पर एक दवाई की करीब 50 शीशी पड़ी हुई थी। पुलिस ने सभी शीशी जब्त कर ली और पुलिस ने युवक को तुंरत डीडीयू अस्पताल पहुंचाया। 

आत्महत्या के लिए पी थाइराइड की सिरप

अस्पताल में पहुंचाने के बाद डॉक्टरों ने युवक का उपचार शुरू किया। उपचार के दौरान सामने आया कि युवक ने थाइराइड के उपचार में इस्तेमाल की जाने वाली दवाईयां पी है। जिसके बाद डॉक्टरों ने तुंरत दवाई का असर कम करने के लिए युवक को उपचार दिया। फिलहाल युवक की स्थिति सामान्य बनी हुई है और उसने पुलिस को बयान भी दे दिया है। 

पत्नी और नौकरी जाने से था परेशान

पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने बताया कि तीन साल पहले उसकी पत्नी उसे छोड़ कर अपने मायके चली गई थी। जिसके बाद से वह अकेला रहता था। गत वर्ष लगे लॉकडाउन के दौरान उसकी नौकरी भी चली गई। नौकरी जाने के बाद उसकी आर्थिंक स्थिति बिगड़ने लगी। हालांकि पिछले दिनों तक वह छोटा मोटा काम कर गुजारा कर रहा था। लेकिन अब आर्थिंक स्थिति बिगड़ने और पत्नी के जाने से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था। इसी के चलते उसने आत्महत्या करने का फैसला किया। उसने अपनी पत्नी को बताने के लिए फेसबुक पर अपनी आत्महत्या वाली पोस्ट लिखी थी, जो पुलिस ने देख लिया। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें