DA Image
Monday, November 29, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRडेंगू के बढ़ते मामलों से निबटने की तैयारी, स्वामी दयानंद अस्पताल में प्रसूति सहित अन्य सर्जरी बंद

डेंगू के बढ़ते मामलों से निबटने की तैयारी, स्वामी दयानंद अस्पताल में प्रसूति सहित अन्य सर्जरी बंद

नई दिल्ली, प्रमुख संवाददाताYogesh Yadav
Thu, 21 Oct 2021 08:45 PM
डेंगू के बढ़ते मामलों से निबटने की तैयारी, स्वामी दयानंद अस्पताल में प्रसूति सहित अन्य सर्जरी बंद

पूर्वी दिल्ली में डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर स्वामी दयानंद अस्पताल में प्रसूति मामलों के अलावा दूसरे रोगों की सर्जरी कुछ समय के लिए बंद कर दी है। बताया गया कि अस्पताल में डेंगू के अब तक 90 मरीज भर्ती हो चुके हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर सर्जिकल वार्ड में 40 से अधिक बिस्तरों को डेंगू वार्ड में परिवर्तित कर दिया गया है।

डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्वी दिल्ली नगर निगम के निगमायुक्त विकास आनंद ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मच्छर जनित रोगों की रोकथाम के लिए फिल्ड कर्मचारियों को चालान देने का अधिकारी दिए जाने पर भी विचार किया जा रहा है। निगमायुक्त ने वरिष्ठ फिल्ड कर्मचारियों को दो माह के लिए चालान काटने का अधिकार देने के प्रस्ताव को स्वीकृत कर लिया है।

इसके साथ ही नाला बेलदारों को जन स्वास्थ्य विभाग में कुछ समय के लिए स्थानातंरण करने के भी आदेश दिए हैं। डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर चिकित्सा अधीक्षक डाक्टर रजनी खेंडवाल ने कहा कि डेंगू के मरीजों को इलाज करने के लिए स्वामी दयांनद अस्पताल में विशेष इंतताम किए गए हैं। यहां कुछ समय के लिए प्रसूति मामलों के साथ-साथ दूसरी सर्जरी बंद कर दी गई हैं।

उन्होंने कहा कि डेंगू के बढृ़ते मामलों को लेकर सर्जिकल वार्ड में 40 से अधिक बैड़्स डेंगू वार्ड में तब्दील किए गए हैं। बताया गया कि अब तक यहां 90 डेंगू मरीज भर्ती हो चुके हैं। यहां प्लेटलेट़्स सेपरेटर मशीन भी पूरी तरह से कार्यात्मक है। दूसरी तरफ उत्तरी निगम के पूर्व महापौर जयप्रकाश ने डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर हिंदू राव अस्तपाल में निरीक्षण किया और मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें