ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRप्रद्युम्न मर्डरकेस: इंटरनेट पर जहर के बारे में सर्च करता था आरोपी छात्र-CBI

प्रद्युम्न मर्डरकेस: इंटरनेट पर जहर के बारे में सर्च करता था आरोपी छात्र-CBI

सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान पाया कि आरोपी छात्र इंटरनेट पर अलग-अलग तरह के जहर और उनके इस्तेमाल के बारे में सर्च करता था। जांच के दौरान पाया गया है कि आरोपी फिंगरप्रिंट्स मिटाने की प्रक्रिया भी ढूंढ...

pradyuman murder case
1/ 2pradyuman murder case
Ryan International School, Gurgaon
2/ 2Ryan International School, Gurgaon
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानSun, 12 Nov 2017 01:25 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने अपनी जांच के दौरान पाया कि आरोपी छात्र इंटरनेट पर अलग-अलग तरह के जहर और उनके इस्तेमाल के बारे में सर्च करता था। जांच के दौरान पाया गया है कि आरोपी फिंगरप्रिंट्स मिटाने की प्रक्रिया भी ढूंढ रहा था, जिस चाकू से उसने रेयान का गला रेता था उसके निशान मिटाने के मेथड देख रहा था। दरअसल, सीबीआई ने आरोपी का मोबाइल और लैपटॉप खंगाला और सारी जानकारी हासिल की। सीबीआई के एक अधिकारी ने हमारे सहयोगी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स में बातचीत के दौरान ये बातें कही है।

सीबीआई टीम रेयान स्कूल पहुंची, जानेगी कैसे हुई प्रद्युम्न की हत्या

प्रद्युम्न हत्याकांड: रेयान में सीबीआई ने दोहराया हत्या का सीन

जांचकर्ताओं ने पाया है कि आरोपी छात्र ने प्रद्युम्न का गला काटा और फिर हथियार फेंक दिया। वो हथियार स्कूल के टॉयलेट में मिला। हालांकि सीबीआई ने आधिकारिक रूप से कुछ भी कहने से अभी इंकार किया है।

सीबीआई ने कहा, अभी जांच बहुत ही प्राथमिक स्तर पर है इसलिए हम कुछ कहना नहीं चाहते हैं। जिस दुकान से आरोपी छात्र ने चाकू खरीदा था वो उसे नहीं पहचान पाया। हालांकि दुकान का पता लग गया है। गौरतलब है कि कल सीबीआई की पूरी टीम स्कूल में गई थी और प्रद्युम्न की हत्या का पूरा सीन दोहराया था।

परीक्षा टालने के लिए प्रद्युम्न की हुई थी हत्या

बताया जा रहा है कि 8 सितंबर को प्रद्युम्न का जब मर्डर हुआ उसी दौरान स्कूल के टर्म एक्जाम और पैरेंट्स टीचर मीटिंग भी होनी थी। आरोपी छात्र चूंकि पढ़ने में कमजोर था इसलिए वह कुछ ऐसा करना चाहता था कि स्कूल की परीक्षाएं कुछ दिन के लिए रुक जाएं और पैरेंट्स टीचर मीटिंग न हो पाए। कहा जा रहा है कि ऐसा उसने अपने दोस्तों को भी बताया था कि वह स्कूल में कुछ ऐसा करेगा जिससे इस बार परीक्षाएं नहीं होंगी।

सैकड़ों फोन कॉल्स खंगालने के बाद पकड़ में आया आरोपी छात्र

इसके अलावा सीबीआई टीम सैकड़ों फोन कॉल्स रिकॉर्ड और कुछ अन्य रिकॉर्ड्स की पड़ताल करने के बाद आरोपी छात्र तक पहुंच सकी है। सीबीआई ने उस दुकान भी पहचान कर ली है जिससे आरोपी छात्र ने हत्या से कुछ दिन पूर्व चाकू खरीदा था। पुलिस को यह चाकू वॉशरूम के कमोड से मिला था जहां हत्या के बाद आरोपियों द्वारा फेंक दिया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें