ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRक्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर व्यापारी से लूट, जांच के नाम पर मांगे पैसै; कागज का बंडल थमाया

क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर व्यापारी से लूट, जांच के नाम पर मांगे पैसै; कागज का बंडल थमाया

दिल्ली के शाहदरा में क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर कपड़ा व्यापारी से 35 हजार रुपए लूट लिए। आरोपियों के पास वायरलेस सेट इत्यादि होने से पीड़ित आरोपियों के झांसे में आ गए। कागज का बंडल थमाया।

क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर व्यापारी से लूट, जांच के नाम पर मांगे पैसै; कागज का बंडल थमाया
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 06:27 AM
ऐप पर पढ़ें

शाहदरा जिले के गांधीनगर इलाके में बदमाशों ने कपड़ा व्यापारी से क्राइम ब्रांच का अधिकारी बनकर 35 हजार रुपये ठग लिए। आरोपियों के पास वायरलेस सेट इत्यादि होने से पीड़ित आरोपियों के झांसे में आ गए। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, पीड़ित देवानंद ठाकुर की सुभाष रोड पर बच्चों के कपड़ों की दुकान है। 29 नवंबर को रात करीब नौ बजे वह दुकान बंद करके पुस्ता रोड ठोकर संख्या 18 के पास सवारी वाहन का इंतजार कर रहे थे। 

इसी दौरान उनके पास कार आई और चालक ने शास्त्री पार्क मेट्रो स्टेशन का रास्ता पूछा। पीड़ित ने रास्ता बताया और खुद भी कार में बैठ गए। लोहा पुल के पास रेलवे लाइन पार करके गाड़ी वापस गांधी नगर पुस्ते की ओर मोड़ने लगी तो पीड़ित ने विरोध किया। इस पर आरोपियों ने खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताया और चुप रहने को कहा। 

आरोपियों ने उनसे जांच के नाम पर रुपये ले लिए। उसने पैसे वापस मांगे तो नोटों की गड्डी जैसा कागज का बंडल थमाकर पीड़ित को मदर डेयरी, लक्ष्मी नगर के पास उतार दिया। उन्होंने बंडल खोलकर देखा तो उसमें कागज के टुकड़े थे। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पैसे दोगुना करने का झांसा दिया

द्वारका जिले में एक महिला को रुपये दोगुना करने का झांसा देकर शातिरों ने रुपये, मोबाइल और सोने की चेन ठग ली। 39 वर्षीय रीता ने चार दिसंबर को बाजार गई थी। वहां मिले दो युवकों ने बताया कि उनका फोन पुराना हो गया है और वे इसके दाम को दोगुना करके दे देंगे। वह लालच में आ गई। उन्होंने आरोपियों को अपना एक मोबाइल, सोने की चेन और नकदी रखा पर्स दे दिया। इसके बद आरोपी पहां से भाग गए। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें