ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे पोर्टेबल थियेटर, कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर हुए तब्दील

दिल्ली में कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे पोर्टेबल थियेटर, कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर हुए तब्दील

सैकड़ों लोगों का मनोरंजन करने वाले दिल्ली के पोर्टेबल थियेटर इन दिनों कोरोना काल में एक नई भूमिका निभा रहे हैं, अब इन्हें संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों के रूप में तब्दील...

दिल्ली में कोरोना से जंग में अहम भूमिका निभा रहे पोर्टेबल थियेटर, कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर हुए तब्दील
नई दिल्ली। भाषाSun, 18 Jul 2021 05:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सैकड़ों लोगों का मनोरंजन करने वाले दिल्ली के पोर्टेबल थियेटर इन दिनों कोरोना काल में एक नई भूमिका निभा रहे हैं, अब इन्हें संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए वैक्सीनेशन सेंटरों के रूप में तब्दील किया गया है।

ग्रामीण और दूरदराज के लोगों तक सिनेमा को ले जाने के लिए चलते-फिरते सिनेमाघरों (पोर्टेबल थियेटर) की स्थापना वर्ष 2015 में की गई थी और तब से उनके जरिए कई फिल्में प्रदर्शित की गई हैं।

महामारी की वजह से सिनेमा कारोबार लगभग ठप हो गया है, लेकिन इसके बावजूद ये पोर्टेबल थियेटर कोविड-19 नियमों के साथ चालू हो गए हैं। इन थियेटरों में आखिरी फिल्म, 'कागज प्रदर्शित की गई जो इस साल उत्तर प्रदेश के अंदरूनी इलाकों में दिखाई गई, लेकिन देश में महामारी से स्थिति बिगड़ने पर 150 सीटों वाले इस पोर्टेबल थियेटर को कोविड मरीज देखभाल केंद्र में तब्दील करने का फैसला किया गया।

पोर्टेबल सिनेमा कंपनी, पिक्चरटाइम डिजिप्लेक्स ने इन पोर्टेबल थियेटर्स को महाराष्ट्र, दिल्ली, मध्यप्रदेश, असम और उत्तर प्रदेश में महामारी की दूसरी लहर के दौरान मरीज देखभाल केंद्र में तब्दील कर दिया।

पिक्चरटाइम डिजिप्लेक्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और संस्थापक सुशील चौधरी के मुताबिक तब से इन पोर्टेबल थियेटर्स में पांच हजार कोविड-19 मरीजों का इलाज किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली में अब इन पोर्टेबल थियेटर्स को अपोलो अस्पताल के सहयोग से वैक्सीनेशन सेंटरों में तब्दील किया गया है और 13 जुलाई से परिचालन शुरू होने के बाद से अब तक 400 लोगों का टीकाकरण इस पोर्टेबल थियेटर में हो चुका है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें