ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRछापेमारी पर सियासी उबाल; ईडी के सामने कब पेश होंगे केजरीवाल? भाजपा ने दागा सवाल

छापेमारी पर सियासी उबाल; ईडी के सामने कब पेश होंगे केजरीवाल? भाजपा ने दागा सवाल

ईडी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार, राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता और अन्य से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। इस मामले को लेकर दिल्ली की सियासत गर्म हो गई है।

छापेमारी पर सियासी उबाल; ईडी के सामने कब पेश होंगे केजरीवाल? भाजपा ने दागा सवाल
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 06 Feb 2024 05:18 PM
ऐप पर पढ़ें

ईडी ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव और आम आदमी पार्टी से जुड़े अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की। केंद्रीय जांच एजेंसी ने दिल्ली जल बोर्ड मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार, राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता और अन्य से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। छापेमारी पर प्रतिक्रिया देते हुए AAP नेता आतिशी ने दावा किया कि भाजपा सरकार उनके नेताओं को डराने की कोशिश कर रही है। वहीं भाजपा ने जोरदार पलटवार करते हुए पूछा है कि आखिर अरविंद केजलरीवाल ईडी के सामने कब पेश होंगे। 

भाजपा की केंद्रीय राज्य मंत्री मिनाक्षी लेखी ने कहा कि ईडी ने दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को पांच समन जारी किए हैं। केजरीवाल ने पांच समन में से कोई अटैंड नहीं किया है। केजरीवाल लगातार झूठ बोल रहे हैं। एक ही सवाल है कि जब आतिशी मार्लेना प्रेस कांफ्रेंस करती हैं तो वो तमाम इधर-उधर की बात करती हैं लेकिन यह नहीं बता रही हैं कि अरविंद केजरीवाल ईडी के सामने किस तारीख को कब हाजिर होंगे? मेरा सवाल है कि आप ईडी के सामने कब जा रहे हैं?

मीनाक्षी लेखी ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर भ्रष्टाचारी और लालची होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- दिल्ली के शासन मॉडल को वेंटिलेटर पर रखा गया है। दिल्ली का आबकारी नीति मामला सबसे बड़ा घोटाला है जिसके बारे में कोई सोच सकता है। ऐसे में जब मुख्यमंत्री दिल्ली शराब घोटाले पर ईडी के समन का जवाब देने से बच रहे हैं तो एक और घोटाला सामने आ गया है। वह घोटाला दिल्ली जल बोर्ड घोटाला है। कल दिल्ली हाईकोर्ट ने पाया कि अदालत में न्यायाधीशों के समक्ष एक झूठा हलफनामा दायर किया गया है। इसमें खरीद प्रक्रियाओं के संबंध में कुछ टिप्पणियां शामिल हैं।

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मंगलवार को राज्यसभा सदस्य एनडी गुप्ता, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव विभव कुमार और AAP के अन्य नेताओं के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी डराने की कोशिश करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार AAP नेताओं पर ईडी की छापेमारी दिखाकर उसको डराने और चुप कराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि दिन भर में अन्य आप नेताओं के परिसरों पर और छापे मारे जाएंगे। 

आतिशी (Delhi minister Atishi) ने कहा कि मैंने कल ही कहा था कि आज सुबह 10 बजे ईडी पर 'विस्फोटक खुलासा' करूंगी। इस खुलासे को रोकने और आम आदमी पार्टी को डराने के लिए ईडी सुबह 7 बजे से आप नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ छापेमारी कर रही है। छापेमारी जारी है। ऐसी खबरें हैं कि ईडी पूरे दिन आप नेताओं के खिलाफ छापेमारी करेगी। आतिशी ने यह भी आरोप लगाया कि कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गवाहों और आरोपियों के बयान जांच एजेंसी ने बलपूर्वक और धमकी देकर दिलवाये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें