ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRखुलेआम घूम रहे कोरोना संदिग्धों पर कार्रवाई की तैयारी, FIR के बाद होगी सीधे जेल

खुलेआम घूम रहे कोरोना संदिग्धों पर कार्रवाई की तैयारी, FIR के बाद होगी सीधे जेल

घरों पर आइसोलेट करने के बावजूद खुलेआम घूम रहे संदिग्धों पर स्वास्थ्य अफसर नकेल कसेंगे। खुलेआम घूमता पाए जाने पर संदिग्ध पर एफआईआर कर सीधे जेल भेजा जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ पुलिस-प्रशासन...

खुलेआम घूम रहे कोरोना संदिग्धों पर कार्रवाई की तैयारी, FIR के बाद होगी सीधे जेल
हिन्दुस्तान,गाजियाबादTue, 24 Mar 2020 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

घरों पर आइसोलेट करने के बावजूद खुलेआम घूम रहे संदिग्धों पर स्वास्थ्य अफसर नकेल कसेंगे। खुलेआम घूमता पाए जाने पर संदिग्ध पर एफआईआर कर सीधे जेल भेजा जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तरफ पुलिस-प्रशासन को निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

कोरोना के संदिग्धों को बड़ी संख्या में स्वास्थ्य विभाग द्वारा घरों पर ही आइसोलेट किया गया है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इन संदिग्धों के मोहर लगाकर इन्हें घरों के अंदर ही रहने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बावजूद बड़ी संख्या में संदिग्ध नहीं मान रहे हैं और घरों से बाहर निकल रहे हैं। मंगलवार को भी क्रांसिंग रिपब्लिक सोसाइटी में होम आइसोलेट किया गया एक संदिग्ध और मुरादनगर की न्यू डिफेंस कॉलोनी में ऑस्टेलिया से लौटे तीन संदिग्ध खुलेआम घूमते पाए गए।

इनके खुलेआम घूमने से आसपास रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल हो गया। लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना भी दी, लेकिन तब तक यह घरों में दोबारा आइसोलेट हो गए। होम आइसोलेशन का पालन नहीं करने वाले संदिग्धों पर कड़ाई के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस-प्रशासन को पत्र लिखकर इन पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है। ऐसे सभी संदिग्धों के खुलेआम घूमते पाए जाने पर सीधे एफआईआर दर्ज कर जेल भेजने का प्रावधान है।

गाजियाबाद के सीएमओ डॉ एनके गुप्ता ने कहा कि होम आइसोलेट किए गए संदिग्धों का खुलेआम घूमना खतरनाक हैं। कोई भी मोहर लगा हुआ संदिग्ध खुलेआम घूमता मिले तो तत्काल पुलिस-प्रशासन को इसकी सूचना दें। इसे तत्काल एफआईआर दर्ज कर जेल भेजा जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें