DA Image
24 जनवरी, 2021|8:13|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली आ रही हरियाणा युवा कांग्रेस की ट्रैक्टर रैली पर पानीपत में रोका, पुलिस ने छोड़ीं पानी की बौछारें

केंद्र के कृषि सुधार विधेयकों के विरोध में दिल्ली की तरफ बढ़ रही हरियाणा युवा कांग्रेस के नेतृत्व वाली रैली को रोकने के लिए पुलिस ने बुधवार को पानीपत में पानी की बौछारें छोड़ीं।

पानीपत जिले में पुलिस द्वारा बैरिकेड लगाकर रोकी गई ट्रैक्टर रैली में भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी भी शामिल हुए। कुछ प्रदर्शनकारियों ने जब बैरिकेड को पार करने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए पानी की बौछारें छोड़ीं।

पुलिस ने कहा कि बाद में कई युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को ऐहतियातन हिरासत में लिया गया। युवा कांग्रेस के नेताओं का दावा था कि इस रैली में बहुत से किसानों ने भी हिस्सा लिया। यह रैली पानीपत से दिल्ली आनी थी जहां कार्यकर्ताओं का संसद के घेराव का कार्यक्रम था। ये लोग कृषि विधेयकों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराना चाहते थे, जो उनके मुताबिक किसान विरोधी हैं।

इस रैली के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कुछ समय के लिए सामान्य यातायात भी बाधित हुआ। इससे पहले रविवार को हरियाणा पुलिस ने पंजाब युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अंबाला जिले में प्रवेश कर आगे दिल्ली जाने से रोकने के लिए पानी की बौछार का इस्तेमाल किया था। ये कार्यकर्ता भी कृषि विधेयकों के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाल रहे थे। उस ट्रैक्टर रैली में श्रीनिवास बी वी और पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ शामिल थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Police use water cannon in Panipat to stop Haryana Youth Congress s tractor rally to Delhi