ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकिसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल तैनात

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल तैनात

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने पड़ोसी राज्यों में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर सीमावर्ती इलाकों में पुलिकर्मी तैनात किए हैं। पुलिस के अनुसार गाजियाबाद की ओर अशोक नगर के निकट...

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल तैनात
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Sep 2020 02:56 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने पड़ोसी राज्यों में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर सीमावर्ती इलाकों में पुलिकर्मी तैनात किए हैं। पुलिस के अनुसार गाजियाबाद की ओर अशोक नगर के निकट बल की दो कंपनियां तैनात की गई हैं। फिलहाल सीमा पर कोई प्रदर्शनकारी नहीं है। पुलिस ने दिल्ली-हरियाणा सीमा पर भी सतर्कता बढ़ा दी है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) जसमीत सिंह ने कहा, 'हमने दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर ऐहतियाती तौर पर पुलिसकर्मी तैनात किए हैं।' गौरतलब है कि भारतीय किसान यूनियन की हरियाणा इकाई ने घोषणा की थी कि वह केन्द्र सरकार के कृषि अध्यादेशों के खिलाफ रविवार को राज्यव्यापी प्रदर्शन करेगी। इस दौरान उसके सदस्य तीन घंटे के लिए चक्का जाम करेंगे।

राज्यसभा से भी पास हुए तीनों विधेयक

इसी बीच विपक्षी दलों के भारी विरोध के बावजूद तीनों कृषि विधेयक राज्यसभा से पारित हो गए हैं। रविवार को राज्यसभा में भारी हंगामें के बीच सरकार इन विधेयकों को ध्वनि मत से पास कराने में सफल रही। विधेयक पास हो जाने के बाद टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रायन ने कहा कि गलत कारणों के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है। वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बिल पारित हो जाने के बाद कहा कि 70 साल से जिस तरीके से किसानों के साथ अन्याय हो रहा था, शोषण हो रहा था, उनको आजादी दिलाने का काम सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किया है।

नड्डा ने की विपक्ष के हंगामे की निंदा

नड्डा ने विपक्षव कें हंगामे की निंदा की और कहा कि प्रजातंत्र पर बहुत बड़ा कुठाराघात किया गया है, 'राज्यसभा में जो भी हुआ (विपक्ष द्वारा हंगामा) मैं उसकी निंदा करता हूं। जो पार्टियां किसान विरोधी हैं उन्होंने आज इस तरह का प्रयास करके प्रजातंत्र पर बहुत बड़ा कुठाराघात किया है। उनको प्रजातंत्र पर भी विश्वास नहीं है, इसलिए उन्होंने इस तरह से प्रयास किया था।' राज्यसभा सदस्य नड्डा ने कहा, 'जो पार्टियां बार-बार सभ्यता की बात करती हैं, उन्होंने सभ्यता को ताक में रख कर जिस तरीके का कार्य किया है, ये बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय है। चेयरमैन साहब इसका नोट लेंगे और इस पर एक्शन भी लेंगे।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें