ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRमेट्रो ट्रेन में चोरी करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार, पुलिस ने बताया कैसे भटकाती थीं ध्यान

मेट्रो ट्रेन में चोरी करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार, पुलिस ने बताया कैसे भटकाती थीं ध्यान

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को मिली एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पांचों महिलाओं को कनॉट प्लेस से उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की ओर जा रहीं थीं।

मेट्रो ट्रेन में चोरी करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार, पुलिस ने बताया कैसे भटकाती थीं ध्यान
Sourabh Jainभाषा,नई दिल्लीSat, 13 Apr 2024 12:21 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने जेब काटने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए मेट्रो ट्रेन में पर्स एवं बैग चुराने के आरोप में पांच महिलाओं को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि यह गिरोह ट्रेन में महिला यात्रियों का ध्यान भटकाने और चोरी के लिए अपने बच्चों का इस्तेमाल ट्रेन में झगड़ा करने की खातिर करता था।

चोरी हुआ 50 हजार रु से भरा महिला का पर्स

पुलिस के अनुसार यह मामला मंगलवार को तब सामने आया जब एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई कि उसका पर्स मेट्रो ट्रेन में उस वक्त चोरी हो गया, जब वह राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और राजेंद्र प्लेस मेट्रो स्टेशन के बीच यात्रा कर रही थी। शिकायत के अनुसार पर्स में 50,000 रुपए और उसका पैन कार्ड था।

सीसीटीवी फुटेज में महिलाएं दिखीं

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि 'महिला की शिकायत पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई।' उन्होंने कहा, 'जांच के दौरान टीम ने राजीव चौक मेट्रो स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की और शिकायतकर्ता के राजेंद्र प्लेस स्टेशन पहुंचने तक की आवाजाही पर नजर रखी। टीम ने जब मेट्रो कोच के सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो यह पाया कि भीड़ में पांच महिलाओं ने शिकायतकर्ता को चारों तरफ से घेर लिया था।'

दो महिलाओं की गोद में थे बच्चे

उन्होंने बताया, 'हैरानी की बात यह है कि उनमें से दो की गोद में नवजात बच्चे थे और दोनों शिकायतकर्ता का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे।' इस दौरान गिरोह में शामिल अन्य महिलाओं ने चुपचाप पीड़िता के हैंडबैग से एक छोटा पर्स निकाल लिया। उन्होंने कहा कि इसके बाद सभी आरोपी आरके आश्रम मार्ग मेट्रो स्टेशन पर उतर गए।

उन्होंने बताया कि बुधवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पांचों आरोपियों को कनॉट प्लेस में उस समय गिरफ्तार कर लिया, जब वे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन की ओर जा रहीं थीं ।

डीसीपी ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से 44,900 रुपए और शिकायतकर्ता का पैन कार्ड बरामद कर लिया है। उन्होंने कहा, 'आरोपियों ने खुलासा किया कि वे सभी भीड़भाड़ वाले मेट्रो स्टेशनों पर चोरी करने के इरादे से एक समूह में काम करते थे।'