ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRआरोपी को कंधे पर लेकर नाच रहे, केजरीवाल पर बरसे पीएम मोदी; डाकुओं से की तुलना

आरोपी को कंधे पर लेकर नाच रहे, केजरीवाल पर बरसे पीएम मोदी; डाकुओं से की तुलना

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, पहले के जमाने में डाकुओं का महिमामंडन होता था। पूरी कवर स्टोरी मिलती थी उनको। दुर्भाग्यवश अब राजनेताओं को भी यही लाभ मिल रहा है।

आरोपी को कंधे पर लेकर नाच रहे, केजरीवाल पर बरसे पीएम मोदी; डाकुओं से की तुलना
pm modi target kejriwal
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 01:46 PM
ऐप पर पढ़ें

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 21 दिनों की अंतरिम जमानत पर बाहर हैं। जेल से बाहर आते ही उन्होंने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकते हुए ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो किए। अलग-अलग राज्यों में जाकर इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के साथ जनसभाएं भी की और कई मीडिया चैनल से खास बातचीत भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अब इसी बात को लेकर उन पर निशाना साधा है और कहा, जिन पर गंभीर  आरोप हैं, उन्हें सार्वजनिक तौर पर कंधे पर लेकर नाचा जा रहा है। एक मीडिया चैनल से बातचीत में पीएम मोदी ने उन्होंने सवाल किया कि गंभीर आरोपों का सामना करने वाले व्यक्ति का मीडिया इंटरव्यू कैसे कर सकता है। 

पीएम मोदी ने कहा, पहले के जमाने में डाकुओं का महिमामंडन होता था। पूरी कवर स्टोरी मिलती थी उनको। दुर्भाग्यवश अब राजनेताओं को भी यही लाभ मिल रहा है। मैं हैरान हूं कि कोई भ्रष्ट व्यक्ति का इंटरव्यू लेने जाए। इस दौरान उन्होंने चार्ल्स शोभराज का भी जिक्र किया और कहा एक चार्ल्स शोभराज था जिसका लोग इंटरव्यू करने जाते थे और आज मैं यह देख रहा हूं। पीएम मोदी ने कहा यह पतन है और  यही मेरी चिंता है। इस दौरान पीएम मोदी ने स्कूल में नकल करते बच्चे का भी उदाहरण दिया और कहा कि सार्वजनिक जीवन में कोई जिम्मेदारी नहीं रह गई है। एक जमाना था जब कोई बच्चा नकल करते पकड़ा जाता था तो महीनेभर वह स्कूल नहीं जाता था। माता-पिता भी शर्माते थे। लेकिन आज बेशर्मी के साथ जिन पर गंभीर आरोप लगे हैं, उन्हें कंधे पर लेकर नाचा जा रहा है। 

अनुभवी चोर से भी की थी तुलना

इससे पहले पीएम मोदी ने केजरीवाल की तुलना अनुभवी चोर से की थी। पीएम मोदी ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा था कि केजरीवाल अफसर रह चुके हैं। उन्हें पता है सरकार किस तरह करती है, वह तो घेराबंदी कर ही लेंगे। जो अनुभवी चोर होता है, उसे सुविधा रहती है। जो सरकार में रहा अफसर होगा उसे पता है कि सीबीआई ऐसे जाएगी, ईडी ऐसे जाएगी। इतनी चीजों का चौक-चौकन कर लीजिए फिर परेशानी नहीं होगी। 

हालांकि केजरीवाल ने इसे भी अपने हक में बता दिया था। उन्होंने कहा था कि अब पीएम मोदी ने भी स्वीकार कर लिया है कि मेरे खिलाफ उनके पास कोई सबूत नहीं है और यह घोटाला फर्जी है। केजरीवाल ने कहा, पीएम मोदी ने जो कहा वो चौंका देगा। पीएम मोदी ने कहा कि कोई सबूत इसलिए नहीं मिला क्योंकि केजरीवाल अनुभवी चोर हैं। तो पूरे देश के सामने पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि शराब घोटाले में उनके पास कोई सबूत नहीं है रिकवरी नहीं है। उसे छिपाने के लिए वह कहते हैं केजरीवाल अनुभवी चोर हैं। तो आपके सारे सीबीआई, ईडी अफसर निकम्मे हैं। यह तो एक बहाना है गलत गिरफ्तारी को जायज ठहराने का।