ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपीएम मोदी आज करेंगे मिशन 2024 का आगाज, वेस्ट यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात; 5 लाख के पहुंचने का अनुमान

पीएम मोदी आज करेंगे मिशन 2024 का आगाज, वेस्ट यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात; 5 लाख के पहुंचने का अनुमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गौतमबुद्ध नगर में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम पश्चिमी उत्तर प्रदेश को 20 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात देंगे। रैली में पांच लाख लोगों के आने का अनुमान है।

पीएम मोदी आज करेंगे मिशन 2024 का आगाज, वेस्ट यूपी को मिलेगी बड़ी सौगात; 5 लाख के पहुंचने का अनुमान
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडा बुलंदशहरThu, 25 Jan 2024 06:31 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन 2024 की शुरुआत गौतमबुद्ध नगर लोकसभा में गुरुवार को चुनावी रैली को संबोधित कर करेंगे। यह रैली लोकसभा क्षेत्र की सिकंदराबाद विधानसभा में होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को रैली स्थल पर तैयारियों का जायजा लिया और व्यवस्थाएं परखीं। प्रधानमंत्री 20435.25 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास कर पश्चिमी उत्तर प्रदेश को बड़ी सौगात देंगे। पीएम की जनसभा की तैयारियों का जायजा लेने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह बुधवार को रैली स्थल पर पहुंचे। 

सीएम और प्रदेशाध्यक्ष ने पीएम की जनसभा के मंच, पंडाल, हेलीपैड, पार्किंग सहित सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री की अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली जनसभा ऐतिहासिक होगी। प्रधानमंत्री यहां से लोकसभा चुनाव अभियान का श्रीगणेश करेंगे। क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदया तथा लोकसभा सांसद डा. महेश शर्मा और राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर ने जनसभा में पांच लाख लोगों के आने का दावा किया है। बुधवार को तीन हेलीकॉप्टर से एसपीजी और एनएसजी की टीम जनसभा स्थल पर पहुंची।

गांव-गांव में जनसंपर्क कर रैली में पहुंचने की अपील 

प्रधानमंत्री की जनसभा को लेकर बुधवार को सांसद और पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री डा महेश शर्मा ने क्षेत्र के गांवों में जनसंपर्क कर रैली में पहुंचने की अपील की। सांसद ने गांव कुडीखेडा, महावड, कल्दा, छिडौली, बम्बावड, आकिलपुर, रजतपुर में ग्रामवासियो से संपर्क किया। लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अधिक से अधिक संख्या में गुरुवार को लोकसभा क्षेत्र में आयोजित हो रही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली में पहुंचें। अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताए।

45 मिनट मंच पर रहेंगे पीएम 

भाजपा नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा में दोपहर एक बजे तक हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री मंच पर करीब 45 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान 20 हजार करोड़ के विकास कार्यों की 11 परियोजनाओं की सौगात वेस्ट यूपी को देंगे। पीएम जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा के लिए पांच हेलीपैड बनाए गए हैं। तीन पर पीएम के हेलीकाप्टर उतरेंगे। जबकि एक पर मुख्यमंत्री और दूसरे हेलीपैड पर राज्यपाल का हेलीकाप्टर उतरेगा।

मंच पर पीएम समेत रहेंगे 27 जनप्रतिनिधि 

पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मंच पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह, प्रदेशाध्यक्ष चौ. भूपेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेन्द्र सिसौदिया, बुलंदशहर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बागपत के सांसद समेत 27 जनप्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

इनका शिलान्यास

1. सेक्टर-116 में 35 एकड़ में आर्य मंडल थीम पार्क
2. सेक्टर-145 नलगढ़ा में 23 एकड़ में शहीदों के नाम पर वीर रथ पार्क
3. सेक्टर-146-147 हिंडन नदी पर बने सेतु को जोड़ने के लिए नोएडा की ओर से बनने वाली सड़क, लागत-31 करोड़
4. सेक्टर-112 में 11 एकड़ में रामवन गमन थीम पार्क, लागत-28 करोड़ 20 लाख
5. सेक्टर-62 में 18 एकड़ में डी टाइप पार्क का पुर्ननिमाण, लागत- 25 करोड़
6. सेक्टर-94 में 7 एकड़ में जापानी थीम पर पार्क, लागत-10 करोड़ 97 लाख
7. 40 एकड़ में राज उपवन पार्क, लागत-31 करोड़ 20 लाख

इनका लोकार्पण

1. नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर अंडरपास, लागत- 84 करोड़ 61 लाख
2. विभिन्न रास्तों पर तिरंगा व फसाड लाइट, लागत-14 करोड़ 12 लाख
3. पुलिस लाइन परिसर में ट्रांजिट हॉस्टल 4 टावर का, लागत-48 करोड़ 3 लाख

योगी ने अफसरों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को होने वाली विशाल जनसभा अत्यंत सफल एवं ऐतिहासिक होगी। पार्टी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जनसभा में अपने दायित्व का सही ढंग से निर्वहन करें। जिस व्यवस्था में उन्हें लगाया गया है उसी पर पूरा ध्यान दें। सीएम ने जनप्रतिनिधि, भाजपाई और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सभा में कोई कमी न रह जाए और आम लोगों को भी कोई परेशानी न हो, इसका ध्यान रखें। अधिकारियों को निर्देशित किया कि पार्किंग पर विशेष ध्यान दें, कहीं पर जाम न लगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें