ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRNCR में आज पीएम मोदी की रैली, कई रूट्स पर डायवर्जन; दिल्ली-नोएडा आने-जानें वाले जरूर पढ़े एडवाइजरी

NCR में आज पीएम मोदी की रैली, कई रूट्स पर डायवर्जन; दिल्ली-नोएडा आने-जानें वाले जरूर पढ़े एडवाइजरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुलंदशहर में एक रैली को संबोधित करेंगे। ऐसे में दिल्ली से नोएडा आने-जाने वाले लोगों के लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। मालवाहक वाहन भी प्रतिबंधित रहेंगे।

NCR में आज पीएम मोदी की रैली, कई रूट्स पर डायवर्जन; दिल्ली-नोएडा आने-जानें वाले जरूर पढ़े एडवाइजरी
Sneha Baluniहिन्दुस्तान,नोएडाThu, 25 Jan 2024 06:46 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गुरुवार को सिकंदराबाद में होने वाली जनसभा और 26 जनवरी को दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड के मौके पर नोएडा-ग्रेनो और यमुना एक्सप्रेसवे सहित कुछ और रास्तों पर मालवाहक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। ये व्यवस्था गुरुवार सुबह सात बजे लागू हो जाएगी, जो शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक रहेगी। जिले में 18 जून 2023 से नो एंट्री का नियम नए सिरे से लागू किया गया था। इसमें कुछ बदलाव कर नो एंट्री के समय में बदलाव किया गया है। 

डीसीपी यातायात अनिल कुमार यादव ने बताया कि इमरजेंसी और आवश्यक सेवा में लगे वाहनों को छोड़कर बाकी सभी तरह के मालवाहक वाहनों का आवागमन नोएडा-ग्रेनो और यमुना एक्सप्रेसवे पर बंद रहेगा। एलपीजी, सीएनजी, पेट्रोलियत पदार्थ वाहन, भारतीय खाद्य निगम, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के साधन में लगे वाहन, दूध-ब्रेड से संबंधित वाहन, जिले के तीनों प्राधिकरण के विभिन्न काम में लगे संचालित वाहन और शिक्षा विभाग की परीक्षा सामग्री में लाने में लगे वाहनों को इस व्यवस्था से छूट रहेगी।

आज रात से दिल्ली नहीं जा पाएंगे मालवाहक वाहन 

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस की परेड को देखते हुए गुरुवार रात 10 बजे से शुक्रवार दोपहर 2 बजे तक मालवाहक वाहन नोएडा से दिल्ली की तरफ नहीं जा सकेंगे। नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर गुरुवार सुबह से मालवाहक वाहनों का प्रवेश बंद हो जाएगा। इसके अलावा नोएडा के किसी अन्य रास्ते भी मालवाहक वाहन कालिंदी कुंज, डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर, सेक्टर-11 झुंडपुरा और हरीदर्शन पुलिस चौकी वाले रास्ते से दिल्ली में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।

रास्तों में बदलाव

● चिल्ला बॉर्डर से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे जाने वाले वाहनों को सेक्टर-14 फ्लाईओवर से सेक्टर-1 गोलचक्कर से सेक्टर-15 की ओर भेजा जाएगा। यहां से वाहन डीएससी रोड होते हुए जा सकेंगे
● डीएनडी से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहनों को सेक्टर-3 रजनीगंधा चौराहे की ओर भेजा जाएगा। यहां से वाहन डीएससी रोड होकर जा सकेंगे
● कालिंदी कुंज बॉर्डर से एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा जाने वाले वाहन महामाया फ्लाईओवर से सेक्टर-37 की ओर निकाला जाएगा। इन वाहनों को एमपी तीन व डीएससी रोड से होकर जा सकेंगे
● सेक्टर-37 से नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले वाहन सेक्टर-44 गोलचक्कर से डबल सर्विस रोड से निकाला जाएगा।

नोट डायवर्जन की यह व्यवस्था सुबह 11 से 12 और दोपहर 2 से 3 तक रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें