ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबढ़ेगा सियासी तापमान, दिल्ली में आज मोदी और राहुल भरेंगे हुंकार; पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

बढ़ेगा सियासी तापमान, दिल्ली में आज मोदी और राहुल भरेंगे हुंकार; पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम

Lok Sabha Elections: दिल्ली का सियासी पारा आज बढ़ने वाला है। पीएम मोदी और राहुल गांधी आज राजधानी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। दिल्ली पुलिस ने इसे लेकर सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं।

बढ़ेगा सियासी तापमान, दिल्ली में आज मोदी और राहुल भरेंगे हुंकार; पुलिस ने सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 May 2024 09:48 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। वहीं शनिवार को राजधानी का सियासी तापमान भी बढ़ने वाला है क्योंकि भाजपा की ओर से पीएम मोदी और कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी हुंकार भरेंगे। पीएम शाम को उत्तर पूर्वी इलाके से पूरी दिल्ली साधेंगे। जबकि राहुल अशोक विहार स्थित रामलीला मैदान में रैली करेंगे। यह क्षेत्र चांदनी चौक लोकसभा क्षेत्र में आता है, जहां से कांग्रेस पार्टी ने जेपी अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया है। दोनों ही दिग्गज नेताओं की राजधानी में यह पहली चुनावी रैली है। दिल्ली में 25 मई को मतदान होने हैं। 

शाम चार बजे होगी पीएम की रैली

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा, उत्तर पूर्वी दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार मनोज तिवारी और अन्य नेताओं ने तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार शाम को पीएम की रैली स्थल का दौरा किया। सचदेवा ने कहा, 'पीएम मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी और कार्यकर्ताओं का उत्साह जनता को दिखेगा। रैली में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है।'

बीजेपी नेता ने कहा, 'प्रधानमंत्री उत्तर पूर्वी दिल्ली में हमारा मार्गदर्शन करने आ रहे हैं। यह हमारे एरिया के लिए गर्व की बात है कि नरेंद्र मोदी, जो एक वैश्विक नेता हैं, हमारा मार्गदर्शन करने आ रहे हैं। क्षेत्र के लोग अपने लोकप्रिय पीएम को देखने के लिए काफी उत्साहित हैं और हर कोई उन्हें करीब से देखना और सुनना चाहता है, इसलिए रैली ऐतिहासिक होगी, जिसके लिए दिल्ली बीजेपी ने व्यापक इंतजाम किए हैं।' पीएम शनिवार शाम 4 बजे डीडीए ग्राउंड, यमुना खादर में घोंडा विधानसभा क्षेत्र में रैली को संबोधित करेंगे।

रामलीला मैदान में गरजेंगे राहुल

इसी बीच, दिल्ली कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने कहा, 'राहुल गांधी शनिवार शाम 6 बजे शनिवार को अशोक विहार स्थित रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक के कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे।' दो बड़े नेताओं की रैलियों के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है। जब प्रधानमंत्री डीडीए ग्राउंड में रैली को संबोधित करेंगे तो एसपीजी, दिल्ली पुलिस की सिक्योरिटी विंग और स्थानीय पुलिस कम से कम चार लेयर का सुरक्षा घेरा मौजूद बनाएगी।

चाक-चौबंद सुरक्षा

भीड़ और ट्रैफिक को मैनेज करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि पीएम की रैली के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो, रैली स्थल और उसके आसपास 2,000 से ज्यादा सिक्योरिटी और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।