ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRनोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे समेत कई रास्तों पर आज जाने से बचें

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे समेत कई रास्तों पर आज जाने से बचें

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित कॉप-14 कार्यक्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे। इनके अलावा भी कई वीवीआईपी भी आगमन करेंगे। इसको देखते हुए...

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे समेत कई रास्तों पर आज जाने से बचें
हिन्दुस्तान टीम,नोएडा।Mon, 09 Sep 2019 05:55 AM
ऐप पर पढ़ें

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में आयोजित कॉप-14 कार्यक्रम में सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आएंगे। इनके अलावा भी कई वीवीआईपी भी आगमन करेंगे। इसको देखते हुए नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर वाहनों का दबाव काफी अधिक रहेगा। ऐसे में एक्सप्रेस वे व इससे जुड़ने वाले रास्तों पर जाने से बचें, वरना जाम में फंस सकते हैं। लोगों की सहूलियत के लिए पुलिस ने सुबह 9 से दोपहर साढ़े बारह बजे तक जरूरत पड़ने पर डायवर्जन किया जा सकता है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के हैलीकॉप्टर के जरिए ही आने का कार्यक्रम है। इसके बावजूद मौसम खराब होने या कार्यक्रम में कुछ बदलाव होने पर सड़क मार्ग के जरिए भी आ सकते हैं। इसी को देखते हुए पूरी योजना तैयार की है। अधिकारियों का कहना है कि आमतौर पर सप्ताह की शुरूआत में हर सोमवार को वाहनों का दबाव अधिक रहता है। इसके अलावा सोमवार को इस कार्यक्रम में वीवीआईपी भी आ रहे हैं। इसको देखते हुए विशेष ध्यान रखा जाएगा।

अधिकारियों ने बताया कि चिल्ला से लेकर एक्सपो मार्ट तक जुड़ने वाले हर रास्ते पर ट्रैफिक कर्मी व्यवस्था संभालने के लिए मौजदू रहेंगे। अगर प्रधानमंत्री सड़क मार्ग के जरिए आते हैं तो जगह-जगह करीब आधा घंटे पहले ही ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। ऐसे में जुड़ने वाले स्थानों पर जाम लग सकता है। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वे सुबह 9 से दोपहर साढ़े बारह बजे तक नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे व इसको जोड़ने वाले रास्तों पर आने से बचें।

इन जगह रोका जाएगा ट्रैफिक

पुलिस अधिकारियों ने बताया जरूरत पड़ने पर चिल्ला, डीएनडी कट, फिल्म सिटी फ्लाईओवर, महामाया फ्लाईओवर कट, सेक्टर-37, सेक्टर-82 आदि कट पर ट्रैफिक रोका जाएगा।

डीएससी रोड पर पड़ेगा असर

फिल्म सिटी व एक्सप्रेस वे पर ट्रैफिक रोके जाने का असर दादरी-सूरजपुर-छलेरा रोड पर भी पड़ सकता है। एक्सप्रेस वे का रास्ता बंद होने पर लोग अट्टा-भंगेल-कुलेसरा होते हुए गंतव्य की ओर आ-जा सकेंगे। 

चिल्ला से एक्सप्रेस वे तक सजाया गया

बेशक प्रधानमंत्री का हवाई मार्ग के जरिए आने का कार्यक्रम है लेकिन सड़क के जरिए आने पर नोएडा को सुंदर दिखाने में प्राधिकरण ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस रास्ते पर पड़ने वाले फ्लाईओवर व उसके निचले हिस्से में खूबसूरत कलाकृतियां बनाई गई हैं। घास कटिंग बेहतर तरीके से की गई है। पूरे रूट पर तिरंगे रंग की लाइटें लगाने का काम पूरा कर लिया गया है। 

जरूरत के हिसाब से इन रास्तों पर बदले जाएंगे वाहनों के रास्ते

1-चिल्ला बार्डर व डीएनडी होकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे से गलगोटिया कट होकर एक्सपो मार्ट की ओर आने-जाने वाले रास्ते पर 
2-एक्सपो मार्ट से आईएफएस विला गोलचक्कर होकर एनएसजी सोसाइटी गोलचक्कर से चूहड़पुर चौक से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय की ओर आने-जाने वाले रास्ते पर 
3-एक्सपो मार्ट गेट नंबर-1 से सर्विस रोड होकर कैलाश अस्पताल की ओर जाने व कैलाश अस्पताल की ओर से सर्विस रोड होकर एक्सपो मार्ट की ओर आने वाले रास्ते पर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें